कपूर खानदान की इस बेटी ने शूटिंग के बीच में ही छोड़ दी थी कहो ना प्यार है, जानिए वजह

कपूर खानदान की इस बेटी ने शूटिंग के बीच में ही छोड़ दी थी कहो ना प्यार है, जानिए वजह



Image source : www.imdb.com
बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक 'कहो ना प्यार है' ने रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए है। इस फिल्म के जरिए ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ऐसे में ऋतिक और अमीषा ने बॉलीवुड में 20 साल पूरे कर लिए है। साल 2000 में आई इस फिल्म में ऋतिक डबल रोल में नजर आए थे। ऋतिक की ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। राकेश रोशन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमीषा से पहले कपूर खानदान की बेटी करीना कपूर को कास्ट किया गया था। लेकिन उन्होंने बीच में ही फिल्म छोड़ दी थी।
जानिए विस्तार से -

Image source : www.imdb.com
ऋतिक से पहले शाहरुख़ को ऑफर हुई थी फिल्म
ये फिल्म ऋतिक से पहले शाहरुख़ को ऑफर हुई थी। क्योंकि इससे पहले राकेश रोशन और शाहरुख़ खान कई फिल्मों में काम कर चुके थे। हालांकि शाहरुख़ ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। उन्हें लगता था की ये रोल उनके ऊपर फिर नहीं बैठेगा। शाहरुख़ ने ही राकेश को फिल्म में किसी यंग लड़के को कास्ट करने का सुझाव दिया था। जिसके बाद राकेश ने ऋतिक को इस फिल्म से लॉन्च किया।

Image source : www.imdb.com
फीमेल लीड के लिए करीना को किया गया था कास्ट
अमीषा से पहले फिल्म में करीना को फिल्म में साइन किया गया था। इतना ही नहीं करीना ने फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी पूरी कर ली थी। लेकिन शूटिंग के बीच ही करीना की मां बबीता कपूर और राकेश रोशन के बीच झगड़ा हो गया था। ऐसे में में करीना ने बीच में ही फिल्म छोड़ दी थी।

Image source : www.imdb.com
फिल्म के नाम है दिलचस्प रिकॉर्ड
ऋतिक की इस फिल्म के नाम सबसे ज्यादा अवार्ड्स जीतने का रिकॉर्ड है। इस फिल्म ने 102 अवार्ड्स अपने नाम किए थे। अपनी इस पहली ही फिल्म से ऋतिक दुनिया भर में लोकप्रिय हो गए थे।

Image source : www.imdb.com
सलमान ने की थी ऋतिक की मदद
फिल्म के लिए बॉडी बनाने में सलमान ने ऋतिक की मदद की थी। ये फिल्म बहुत बड़ी हिट रही थी। ऐसे में फिल्म की रिलीज के बाद ऋतिक को 30 हजार शादी के प्रपोजल मिले थे।
😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments