गलत समय पर शादी करना इन 6 बॉलीवुड एक्ट्रेस को पड़ा था महंगा।

गलत समय पर शादी करना इन 6 बॉलीवुड एक्ट्रेस को पड़ा था महंगा।


शादी के बाद करियर खराब हो जाता हैं.’ ये बात महिलाओं ने कई बार सुनी होगी. इस बात में काफी हद तक सच्चाई भी हैं. खासकर तब जब आपको शादी के बाद करियर को लेकर फैमिली से सपोर्ट ना हो. यही बात बॉलीवुड एक्ट्रेस पर भी लागू होती हैं. अभिनेताओं के करियर और शादी का आपस में कोई लेना देना नहीं होता हैं, पर अभिनेत्रियों के करियर पर इसका बहुत गहरा असर पड़ता हैं. चलिए इसके कुछ उदहारण देख लेते हैं.

माधुरी दीक्षित


Third party image reference
माधुरी का लव अफेयर संजय दत्त के साथ चलता था लेकिन फिर बीच में संजय दत्त को गैरकानूनी रूप से हथियार रखने की वजह से जेल जाना पड़ गया था. ऐसे में माधुरी ने अरेंज मेरिज का सहारा लेते हुए अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से ब्याह कर लिया था. बता दे कि माधुरी ने जब शादी की थी तब उनका फ़िल्मी करियर बुलंदियों पर था. उधर डॉक्टर नेने को तब माधुरी के स्टारडम और स्टार वेल्यु के बारे में जानकारी नहीं थी. ये शादी के कारण माधुरी बॉलीवुड से दूर होती चली गई. बाद में लंबा ब्रेक लेकर माधुरी ने फिल्मों में वापसी की कोशिश भी की लेकिन वे कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई. वैसे बीच में वे डांस रियलिटी शो भी जज करती नजर आई थी. वर्तमान में माधुरी अपने दोनों बच्चों की परवरिश में व्यस्त हैं.

सोनाली बेंद्रे


Third party image reference
सोनाली ने बॉलीवुड में मेजर साब और हम साथ साथ हैं जैसी हिट फ़िल्में दी हैं. जब उन्होंने गोल्डी बेहल से शादी रचाई थी तब वे अपने करियर के टॉप पर थी. हालाँकि शादी के चक्कर में उन्हें अपने फ़िल्मी करियर से समझौता करना पड़ गया था. बाद में वे इंडिया गोट टेलेंट नाम के रियलिटी शो में जज भी बनी थी. कुछ महीनो पहले उन्हें कैंसर भी हो गया था जिसका इलाज वे अमेरिका में करवा कर लौटी हैं.

ट्विंकल खन्ना


Third party image reference
ट्विंकल ने जब बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार से शादी रचाई थी तब उनका एक्ट्रेस वाला करियर ऊँचाइयों पर था. हालाँकि उनकी शादी का असर करियर पर भी पड़ा और वे फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई. वैसे बता दे वे भले ही एक्ट्रेस के रूप में एक्टिव ना हो लेकिन एक फिल्म प्रोडूसर के रूप में काफी सफल हैं. ट्विंकल एक राइटर भी हैं और अपनी बुक भी लिख चुकी हैं.

काजोल


Third party image reference
काजोल 90 के दशक में टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. हालाँकि अजय देवगन से शादी रचाने के बाद उनका फ़िल्मी करियर जैसे डूबता ही चला गया. काजोल ने बाद में बहुत बार कमबेक करने की कोशिश की लेकिन वे पहले जैसी टॉप की एक्ट्रेस नहीं बन पाई. वैसे हाल ही में उनका ‘तान्हाजी – द अनसंग वोरियर’ फिल्म में अभिनय दमदार था.

भाग्यश्री


Third party image reference
भाग्यश्री का बॉलीवुड डेब्यू ‘मैंने प्यार किया’ बॉक्स ऑफिस पर हिट था. हालाँकि इस एक हिट फिल्म के बाद ही उन्होंने 19 वर्ष की आयु में हिमालय दसानी से ब्याह रचा लिया. अब भाग्यश्री के ससुराल वालों ने उन्हें फिल्मों में काम करने की परमिशन नहीं दी और उनका करियर चोपट हो गया.

ऐश्वया राय


Third party image reference
मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चुकी ऐश्वर्या राय ने जब अभिषेक बच्चन से शादी रचाई थी तब वे अपने करियर की ऊँचाइयों पर थी. शादी के पहले ही उनकी ‘धूम 2’ फिल्म आई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. शादी के बाद ऐश्वर्या ने वापस आने की कोशिश जरूर की लेकिन कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाई.
😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments