9 साल बाद ट्रेंड कर रही है ये हॉलीवुड फिल्म, दिखाई गई थी कोरोना जैसे वायरस फैलने की कहानी

9 साल बाद ट्रेंड कर रही है ये हॉलीवुड फिल्म, दिखाई गई थी कोरोना जैसे वायरस फैलने की कहानी


चीन में फैले कोरोना वायरस ने पिछले कुछ दिनों में पूरी दुनिया में हलचल मचाई हुई है। इसी बीच साल 2011 में आयी फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। अक्सर हमने सुना है कि फिल्में सच्ची घटनाओं से प्रेरित होती हैं। लेकिन कभी ये सुना है कि कोई फिल्म इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि उसकी कहानी आज के समय से मेल खा रही है।

Third party image reference
इस फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई थी। यह फिल्म दिखाती है कि चीन से अमेरिका तक आया एक वायरस कैसे सिर्फ महीने भर से कम समय में अमेरिका में ही पच्चीस लाख ज़िंदगियां ले लेता है। पूरी दुनिया में तो मौतों की संख्या ढाई करोड़ तक पहुंच जाती है। इस नए वायरस के वैक्सीन की खोज 133वें दिन होती है और 500 दिन बीतते-बीतते ये महामारी मुश्किल से खत्म हो पाती है।

Third party image reference
जानकारी के लिए बता दें कि, कोरोना वायरस से चीन में अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है, वही सात हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा भारत में भी कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि हो गई है। वुहान से केरल लौटा छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित है। इस सबके बीच कई साल पहले रिलीज हुई एक हॉलीवुड फिल्म काफी चर्चा में आ गई है।

Third party image reference
बता दें कि, स्टीवन सोडरबर्ग के निर्देशन में बनी फिल्म कंटेजियन में मेट डेमन और ब्रायन क्रैंस्टन जैसे सितारों ने काम किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।
😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments