बाप और बेटे दोनों के साथ फ़िल्मी पर्दे पर रोमांस कर चुकी हैं ये अभिनेत्रियाँ

बाप और बेटे दोनों के साथ फ़िल्मी पर्दे पर रोमांस कर चुकी हैं ये अभिनेत्रियाँ


फिल्मों में जोड़ी का बेहद महत्व होता है, डायरेक्टर एक्टर की जोड़ी, संगीतकार और गीतकार की जोड़ी या फिर हीरो-हिरोइन की जोड़ी हो दर्शक कई बार इन जोड़ियों को साथ में देखना चाहते हैं। उदाहरण के तौर पर देखें तो शाहरुख और काजोल या रणवीर और दीपिका जब पर्दे पर दिखते हैं तो दर्शक पहले से ही तैयार रहता है की इनके बीच रोमांस होगा पर यदि यही अभिनेत्रियाँ अगली ही फ़िल्म में हीरो के पिता के साथ रोमांस करने लगे तो, हैरान हो गये न, आइये देखते हैं आज उन अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी जोड़ी पिता और पुत्र दोनों के साथ बनी:-
1) श्रीदेवी

Third party image reference
सामान्यतयः ऐसा होता है कि यदि कोई अभिनेत्री किसी स्टार के साथ बतौर रोमांटिक जोड़ी पर्दे पर आ चुकी है तो उसके पिता के साथ हिरोइन के रूप में काम करना, वो भी अगले ही साल, आसानी से संभव नहीं होता है। 1989 में श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म आयी थी चालबाज़ जिसमें श्रीदेवी ने सनी देओल के साथ काम किया था, अगले ही वर्ष 1990 में आई 'नाकाबंदी' जिसमें वे धर्मेंद्र के साथ रोमांस करती दिखीं और दोनों ही फिल्में सुपरहिट।
2) अमृता सिंह

Third party image reference
1983 में अमृता सिंह ने बॉलीवुड में कदम रखा फ़िल्म बेताब के साथ जिसमें उनके साथ सनी देओल ने भी बॉलीवुड में शुरुआत की। यह एक रोमांटिक फिल्म थी जिसे बेहद पसंद भी किया गया। 80 के आखिर से लेकर 90 के दशक में धर्मेंद्र बेहद सक्रिय हुआ करते थे, उन्होंने 1989 अमृता सिंह के साथ बतौर हीरो फ़िल्म की, सच्चाई की ताकत।
3) डिंपल कपाड़िया

Third party image reference
80 के दशक की बेहद चर्चित अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया देओल परिवार के बड़े बेटे सनी देओल के साथ 1984 में मंज़िल-मंज़िल में दिखीं। बाद में 90 के शुरुआती दशक में धर्मेंद्र और डिम्पल कपाड़िया की दो फिल्में साथ आयीं मस्त कलंदर और दुश्मन देवता। दुश्मन देवता में तो डिंपल और धरम पाजी का किसिंग सीन भी था।
4) रानी मुखर्जी

Third party image reference
रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की जोड़ी एक समय बॉलीवुड में बेहद चर्चित हुआ करती थी। अभिषेक और रानी ने एक साथ कई सफल फिल्मों में अभिनय किया जैसे कभी अलविदा न कहना, युवा, बंटी और बबली समेत अन्य। 2005 में रानी मुख़र्जी ने ब्लैक में काम किया जिसमें अमिताभ उनके टीचर थे जो मूक-बधिर भाषा जानते थे और रानी के साथ संवाद स्थापित कर सकते थे। दोनों के बीच एक आत्मीय संबंध दिखाने के लिए अमिताभ और रानी मुखर्जी का किसिंग सीन भी रखा गया।
5) माधुरी दीक्षित

Third party image reference
1988 की सुपरहिट फिल्म दयावान और उसका बेहद रत्यात्मक गीत 'आज फिर तुमपे प्यार आया है' आपको ज़रूर याद होगा। इस फ़िल्म में विनोद खन्ना के साथ माधुरी दीक्षित दिखाई दी थीं, फ़िल्म में खन्ना और दीक्षित के बीच बेहद चर्चित किसिंग सीन भी था। अब 9 साल आगे चलते हैं, 1997 में जब माधुरी दीक्षित विनोद खन्ना के पुत्र अक्षय खन्ना के साथ दिखीं थीं और फ़िल्म का नाम था 'मोहब्बत'।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments