10 साल में दूसरी बार ईद पर फैंस को नहीं मिली सलमान की सौगात, घर के बाहर भी रौनक गायब

10 साल में दूसरी बार ईद पर फैंस को नहीं मिली सलमान की सौगात, घर के बाहर भी रौनक गायब


बॉलीवुड के लिए इस साल ईद फीकी साबित हो रही है। खासकर सलमान खान के लिए, क्योंकि बीत दस साल में दूसरी बार ईद पर उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। हर साल ईद वाला जुम्मा सलमान खान की फिल्मों के लिए किस्मत वाला रहा है। उन्होंने जब-जब ईद पर अपनी फिल्म रिलीज की है वह ब्लॉकबस्टर साबित हुई है, पर इस बार कोरोना के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

'कोविड न होता तो सलमान की फिल्म पर चर्चा हो रही होती'
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में बताया, "कोविड नहीं होता तो यकीनन हम इस शुक्रवार सलमान की फिल्म को लेकर ही बात कर रहे होते। फेस्टिव मौकों पर मीडिया, ट्रेड एनालिस्ट और फैन सभी बहुत एक्साइटेड रहते हैं। सलमान की फिल्मों की बात करें तो 2009 में ईद पर उनकी ‘वॉन्टेड’आई थी। उसके बाद से लेकर पिछले साल तक लगातार उनकी फिल्में ईद पर आती रही हैं।"

आदर्श ने आगे कहा, "सिर्फ 2013 में ईद पर शाहरुख की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ आई थी। जहां तक मैं समझता हूं तो ‘वॉन्टेड’ को ईद पर रिलीज करना एक सोची समझी रणनीति थी। अब तो हाल ये है कि आगामी दो से तीन सालों तक की ईद, दिवाली, क्रिसमस, 26 जनवरी और 15 अगस्त की डेट बुक कर ली जाती हैं। हालांकि, हम यह भी नहीं कह सकते कि ईद ने सलमान को बनाया है। उन्हें उनकी फिल्मों ने ही बनाया है। ईद के त्योहार ने तो बस उनकी फिल्मों को मजबूती दी है। कोई फिल्म चले ना चले यह पूरी तरह उसके कंटेंट पर निर्भर करता है।"

गेटी गैलेक्सी में होती है धूम
मुंबई के बांद्रा स्थित गेटी गैलेक्सी में हर साल ईद पर धूम होती है। यहां सिनेमाघरों की कैपेसिटी एक हजार सीट्स से ज्यादा होती है और दोनों सलमान खान के फैंस से हाउसफुल रहती हैं।

गेटी की मालिक मनोज देसाई के करीबी बताते हैं कि यहां सलमान की कोई भी फिल्म ईद पर लगती है तो उसे दो बार देखना पड़ता है। वह इसलिए कि पहले दिन तो हॉल के अंदर फैंस का इतना शोर होता है कि सलमान के डायलॉग तक सुनने को नहीं मिलते। उनकी एंट्री पर फैन्स की सीटियां और तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा सिनेमा हॉल गूंजता है। मगर अफसोस कि इस साल लॉकडाउन के चलते यहां सूना पड़ा है।

ईद पर रिलीज हुईं सलमान की फिल्मों का वर्ल्डवाइड कलेक्शन

फिल्म कलेक्शन
वॉन्टेड 93 करोड़
दबंग 219 करोड़
बॉडीगार्ड 234 करोड़
एक था टाइगर 308 करोड़
किक 351 करोड़
सुल्तान 577 करोड़
बजरंगी भाईजान 603 करोड़
रेस 3 305 करोड़
भारत 308 करोड़


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
No Eid Release For Salman Khan This Year Due To Coronavirus And Lockdown

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments