स्क्रिप्ट राइटर अपूर्व ने पार्टनर सिद्धांत के साथ खरीदा घर, बोले- समलैंगिक संबंध छुपाने 13 साल तक कजिन बनकर रहना पड़ा

स्क्रिप्ट राइटर अपूर्व ने पार्टनर सिद्धांत के साथ खरीदा घर, बोले- समलैंगिक संबंध छुपाने 13 साल तक कजिन बनकर रहना पड़ा


स्क्रिप्ट राइटर और नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म एडिटर अपूर्व असरानी ने अपने पार्टनर सिद्धांत के साथ मिलकर घर खरीद लिया है। शुक्रवार को 42 वर्षीय अपूर्व ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए लिखा कि समलैंगिक संबंध छुपाने के लिए 13 साल तक वे सिद्धांत को अपना कजिन बताते रहे।
साथ रहने के लिए एक-दूसरे को कजिन बताया
अपूर्व ने दो फोटो साझा की हैं। एक में वे सिद्धांत के साथ नजर आ रहे हैं और दूसरे में दरवाजे पर दोनों के नाम की नेम प्लेट लगी दिखाई दे रही है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "13 साल तक हम एक-दूसरे को कजिन बताते रहे, ताकि हमें साथ रहने के लिए घर किराये पर मिल सके।"

अपूर्व ने आगे लिखा है, "हमें कहा गया था कि घर के पर्दे बंद रखें, ताकि पड़ोसियों को यह पता न चले कि आपका रिश्ता क्या है? हाल ही में हमने अपना घर खरीदा है। अब हम पड़ोसियों को खुलकर कह सकते हैं कि हम पार्टनर हैं। अब समय आ गया है, जब एलजीबीटीक्यू परिवारों को सामान्य रूप से अपना लिया जाए।"
'स्निप' के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड
अपूर्व ने 'सत्या' (1998), 'स्निप' (2000), 'शाहिद' (2012) और 'अलीगढ़' (2015) जैसी फिल्मों की एडिटिंग की है। मनोज बाजपेयी स्टारर 'अलीगढ़' की कहानी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स भी उनके ही थे। उन्हें 'स्निप' के लिए बेस्ट एडिटिंग का नेशनल अवॉर्ड मिला था।
जब 'गे' होने पर अपूर्व ने रखी बात
2018 में एक इंटरव्यू में अपूर्व ने बताया था कि समाज में 'गे' को कैसे देखा जाता है ? उन्होंने कहा था, "यह ऐसा ही है जैसे कोई इंसान किसी सेक्शुअली रिप्रेस्ड सोसाइटी में बड़ा हो रहा है। आप एक काल कोठरी में रहते हैं। ऐसा अंधेरा, जहां किसी को आने की अनुमति नहीं होती और कंपनी के लिए आपके पास सिर्फ एक टॉर्च होती है।
अपूर्व ने आगे कहा था, "आप अपने अंदर के सीमित स्थान में जवाब तलाश करते हैं। लेकिन ऐसा कोई नहीं होता, जो आपकी फीलिंग को शेयर कर सके। आप कोशिश करते हैं और जवाब मैगजीन, पोर्न और बाहरी दुनिया में घुसपैठ करने वाले शोर में पाते हैं।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिद्धार्थ के साथ अपूर्व असरानी।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments