5500 रुपये लेकर एक्टर बनने आए थे Sonu Sonu, कभी खाना के थे मोहताज, आज बने प्रवासी मजदूरों के मसीहा

5500 रुपये लेकर एक्टर बनने आए थे Sonu Sonu, कभी खाना के थे मोहताज, आज बने प्रवासी मजदूरों के मसीहा


नई दिल्ली। अभिनेता सोनू सूद ( Actor Sonu Sood ) आज गरीबों के मसीहा के रूप में जाने जा रहे है। साउथ इंडस्ट्री में और बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले सोनू सूद की जिंदगी ( Sonu Sood Life Unknown Facts ) का सफर भी काफी मुश्किलों भरा रहा। शायद यही वजह है कि वह प्रवासी मजदूरों का दर्द ( Migrant Workers Pain ) आसानी से समझ पा रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सोनू ने अपनी स्ट्रगल भरी लाइफ ( Sonu Struggle Life ) के बारें में बात करते हुए बताया था कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। फिर उन्होंने मुंबई अभिनय में काम करने का मन बनाया। जब वह मुंबई आए तो उनकी जेब में मात्र 5500 रुपये ही थे। जो कुछ ही दिनों में खत्म हो गए। उन्हें ऐसा लगने लगा था कि उन्हें किसी की मदद लेनी पड़ेगी।

 

onu Sood Life Story

लेकिन तभी उन्हें 2000 रुपये में विज्ञापन शूट करने के लिए फोन आया। देखते ही देखते उनका फिल्मी सफर शुरू हो गया। जहां सोनू फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन कलाकार के रूप में जाने जाते हैं। वहीं वह आज गरीबों के भगवान बनकर भी सामने आए हैं। मुसीबतों के बीच घिरे प्रवासी मजदूरों और गरीब लोगों के बीच आज सोनू भगवान ( Sonu Sood God For Migrant Workers ) के रूप में पूजे जाते हैं। लेकिन एक ध्यान देने वाली बात यह भी है कि लॉकडाउन का असर सिनेमा ( Lockdown Effects Cinema Industy ) पर भी देखने को मिला रहा है। सिनेमाघरों के बंद ( Closed Cinema Halls ) होने से कई फिल्मों की रिलीज रुक गई है। वहीं ना ही कोई शूटिंग हो रही है। ऐसे में लगातार में सोनू सूद बिना काम के कैसे लोगों की मदद कर रहे हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि सुपरहीरो सोनू सूद कितनी संपत्ती ( Sonu Sood Property ) के मालिक हैं।

जानकारी के अनुसार सोनू की कुल संपत्ति 130 करोड़ ( Sonu Sood Net Worth ) के करीब है। उनकी एक होटल चेन ( Sonu Sood Hotel Chain’s ) है। जिनके वह मालिक हैं। वहीं वह साउथ की फिल्मों में ( Work in south industry ) और बॉलीवुड ( Bollywood ) में काफी समय से हैं और एक अच्छा मुकाम बना चुके हैं। वह एक फिल्म को करने के 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हुए हैं। उनकी ज्यादा इनकम Brand Endorsement से होती है। जिसके वह 50 लाख चार्ज करते हैं।फिल्म 'दबंग' ( Dabangg ) में छेदी सिंह ( Sonu As Chedi Singh ) के किरदार ने उनके फिल्मी करियर को एक नई रफ्तार दे थी। वह काफी विज्ञापनों ( Adds Shoot ) में भी काम करते हुए नज़र आते हैं। सोनू सूद फिल्मों और विज्ञापनों ( Sonu Income Sources ) के जरिए साल में काफी अच्छी कमाई कर लेते हैं।

 

onu Sood Life Story

सोनू अपने परिवार ( Sonu Sood Family ) के साथ मुंबई में यमुना नगर के लोखंडवाला के वेस्ट अंधेरी के शानदार अपार्टमेंट ( Sonu Sood House ) में रहते हैं। उनके लाइफस्टाइल ( Sonu Sood Lifestyle ) की बात करें तो वह काफी उन्हें जिम का काफी ( Gym Lover ) शौक है। साथ ही उनके पास कई मंहगी गड़ियां ( Luxurious Cars ) भी हैं। उनके Mercedes Benz ML Class 350 CDI कार है। जिसकी कीमत लगभग 66 लाख है। उनके पास एक Audi Q7 भी है। जिसकी कीमत 80 लाख रुपये। गाड़ियों के शौकीन सोनू सूद के पास 2 करोड़ की Porsche Panamera भी है।

onu Sood Life Story

प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में सोनू सूद ने इस बीच अपनी नई योजना लोगों के सामने पेश की। सोनू ने हेल्पलाइन नंबर ( Helpline Number For Migrant Workers ) जारी कर लॉकडाउन में फंसे लोगों की समस्या के समाधान के लिए टोल फ्री नंबर ( Toll Free Number ) जारी कर दिया। जिस पर वह आसानी से सोनू संग जुड़ कर मदद के लिए कह सकते हैं। सोनू सूद का काम देखते हुए सोशल मीडिया पर वह एक रियल हीरो ( Sonu Sood Real Hero ) के नाम से प्रसिद्ध हो गए हैं। लोगों उनकी और उनके काम की तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं। यहां तक सोनू सूद के काम को देखते हुए उन्हें महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री ( Maharashtra CM ) बनाने की बातें भी सामने आने लगी।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments