Amitabh Bachchan को इस एक्ट्रेस ने सेट पर जड़ा था जोरदार थप्पड़, बिग नही भूल पाए ये बात

Amitabh Bachchan को इस एक्ट्रेस ने सेट पर जड़ा था जोरदार थप्पड़, बिग नही भूल पाए ये बात


नई दिल्ली। 50-60 दशक की लीड एक्ट्रेस के तौर पर इंडस्ट्री में राज करने वाली वहिदा रहमान की आदायगी के लोग दिवाने थे। वो अपनी खास अदाकारी और नृत्य से फिल्म में जान डाल देती थी जिससे उनकी हर फिल्म सुपरहिट साबित होती थी। उस दौर की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में उनका नाम शुमार था। जिनके साथ काम करने के लिए हर बड़ा स्टार्स जल्द ही हामी भर देता था। उसी दौर पर उनके साथ अमिताभ बच्चन को भी वाहिदा के साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन उनके साथ पहली बार सेट पर आने का समय बाद में एक किस्से में बदल गया जिसे आज तक लोग भूल नही पाए है। यह किस्सा था साल 1971 में आई फिल्म रेश्मा और शेरा के सेट का।

दरअसल वहिदा रहमान और अमिताभ बच्चन फिल्म रेश्मा और शेरा की शूटिंग कर रहे थे उस दौरान वहिदा सुनील दत्त के अपोजिट कास्ट हुई थीं। अमिताभ बच्चन उसमे लीड एक्टर थे। इस फिल्म सेट पर वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन को जोर का थप्पड़ मारना था। जिसे बारे में वो पहले ही अमिताभ को अगाह करा चुकी थी कि आपको जोरदार थप्पड़ पड़ने वाला है। फिर जैसे ही शूट के लिए ओके कहा,वहिदा ने गाल पर काफी जोर से ही थप्पड़ मार दिया। एक बार तो उनके थप्पड़ की गूंज से सन्नाटा पड़ गया। सब हैरान रह गए थे। इसके बाद अमिताभ ने कहा अच्छा था।

वहिदा रहमान बॉलीवुड की उन प्रतिभाशाली एक्ट्रेस में से थी जिन्होने काफी कम समय की उम्र से ही हर तरह के भूमिका निभाई थी। कभी वो अमिताभ बच्चन की फिल्म में लीड रोल में आई, तो कभी वो उनकी मां तक का रोल निभाया था बता दें कि अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। रेश्मा और शेरा के अलावा दोनों ने त्रिशूल, अदालत, नसीब, कभी-कभी और कूली जैसी फिल्म में साथ काम किया।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments