कोरोना के बावजूद सितंबर में होगा वेनिस फिल्म फेस्ट, कम रहेगी फिल्मों की संख्या

कोरोना के बावजूद सितंबर में होगा वेनिस फिल्म फेस्ट, कम रहेगी फिल्मों की संख्या


कोरोना वायरस का प्रकोप इस समय पूरी दुनिया पर पड़ रहा है। इस महामारी के कारण लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कई बड़े कार्यक्रम और सम्मेलनों को स्थगित कर दिया गया है। लेकिन दुनिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। वेनिस फिल्म फेस्टिवल 2020 का आयोजन इस साल में तय योजना के अनुसार होगा।

venice film festival

एक रिपोर्ट के अनुसार, वेनेटो के गवर्नर लुका जाइया ने कहा कि 2 से 12 सितंबर तक होने वाले इस फेस्टिवल को योजना के अनुसार आयोजित किया जाएगा। दुनिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले फिल्म फेस्टिवल की देखरेख करने वाले वेनिस बिएनेल की रिपोर्ट के बाद इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि उन्होंने कई अन्य आयोजनों को साल 2021 में बिएनेल ऑफ आर्किटेक्चर में स्थानांतरित कर दिया है, हालांकि फिल्म फेस्टिवल की तारीखों को यथावत बनाए रखा गया है।

venice film festival

उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उन्होंने संभावना जताई है कि फिल्म महोत्सव को और आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही उनका अनुमान है कि कोरोना के संक्रमण के कारण फिल्म फेस्टिवल में इस साल कम फिल्में होंगी। आपको बता दें कि इटली में होने जा रहे इस फिल्म फेस्टिवल पर कोरोना संक्रमण का बहुत बड़ा खतरा है। हाल ही में इटली कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की सूची में है। यहां अब तक हजारों लोग कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं।

आयोजकों ने फिल्म महोत्सव के आगामी संस्करण के संबंध में मई में सुझाव मांगे थे। वेनिस के कलात्मक निर्देशक अल्बटरे बारबेरा द्वारा हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से यह पता लगाना था कि कितने फिल्मकार, अभिनेता और निर्माता इस समारोह में भाग लेना चाहते थे।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments