इंडस्ट्री यूनियन मेंबर को इमैच्योर बताकर राम गोपाल वर्मा ने बिना परमिशन शूट की फिल्म, फेडरेशन जल्द लेगा एक्शन

इंडस्ट्री यूनियन मेंबर को इमैच्योर बताकर राम गोपाल वर्मा ने बिना परमिशन शूट की फिल्म, फेडरेशन जल्द लेगा एक्शन


25 मई को जहां अक्षय कुमार ने एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग की, वहीं बुधवार को रामगोपाल वर्मा ने अपनी अगली फिल्म 'कोरोनावायरस' का ट्रेलर लॉन्च किया। अक्षय कुमार की शार्ट फिल्म सरकारी आदेश पर जल मंत्रालय के लिए शूट की गई। मगर राम गोपाल वर्मा की फिल्म फुल लेंथ फीचर फिल्म है। लॉकडाउन पीरियड में फिल्मों की शूटिंग पर फिल्म इंडस्ट्री के विभिन्न बड़े संगठनों ने रोक लगा रखी है। फिर भी रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म कैसे शूट कर ली, इसको लेकर दैनिक भास्कर ने उनसे सवाल जवाब किए।

आप ने कब सोचा कि इस पर फिल्म बनानी है?

जब पहले लॉकडाउन की घोषणा हुई थी, उसके एक हफ्ते बाद से ही मैंने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। इस पूरे लॉकडाउन पीरियड के दौरान मैंने फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली।

क्या फिल्म यूनियन से आपने इसकी परमिशन ली?

मैंने किसी भी इंडस्ट्री यूनियन मेंबर से इसकी परमिशन नहीं ली क्योंकि वे सब के सब एमैच्योर हैं। इन दिनों के जो एक्सट्रीम हालात हैं, इसमें हम सब को यह सोचना चाहिए कि किस तरीके से नए तरीके ईजाद किए जाएं। फिल्मों की शूटिंग की जाए और काम किए जाएं। वह कहते हैं ना 'आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है’।

शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया गया?

जी हां हमने बहुत सख्ती से सारे गाइडलाइंस का पालन किया। सभी सावधानियां रखी गईं। तभी हमे इंडस्ट्री यूनियनों से कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं पड़ी।

फिल्म की कहानी क्या है?

ये एक ऐसे परिवार की कहानी है, जिसमें सदस्यों को एक दूसरे से प्रॉब्लम है, लेकिन सब को एक दूसरे के साथ रहने की मजबूरी है। फिर जब लॉकडाउन पीरियड आता है, तब एक दूसरे के बारे में सबको सच्चाई का पता लगता है कि आखिर उनका असल चेहरा क्या है? खास तौर पर तब, जब एक वायरस उनके पीछे लगा हुआ है।

इस फिल्म को कितनी लोकेशन पर शूट किया गया?

इस फिल्म को हमने सिर्फ एक सिंगल लोकेशन पर घर में ही शूट किया। सारे तकनीशियन और कलाकार सब के सब नए हैं।
फेडरेशन द्वारा लिया जाएगा एक्शन

इस मामले में फेडरेशन के प्रमुख बीएन तिवारी ने बताया कि रामू की फिल्म का ट्रेलर हम लोगों ने देखा है। फिल्म के एक शॉट में आधा दर्जन से ज्यादा कलाकार दिख रहे हैं। ऐसे में कैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया, जो समझ से परे है। जाहिर तौर पर हम उन पर एक्शन लेंगे। वैसे ही उन पर अपने कर्मचारियों, इंडस्ट्री के डेली वेजेस वर्कर्स और अन्य के डेढ़ करोड़ रुपए ना चुकाने का आरोप है। इस बाबत हम लोगों ने पहले ही लीगल नोटिस उन्हें भेजा हुआ है। अब इस फिल्म के लिए भी उन पर एक्शन लिया जाएगा।
हालात नॉर्मल होते ही पैसे चुका दूंगा : राम गोपाल वर्मा

डेढ़ करोड़ रुपए बकाए की बात का ताल्लुक कोरोनावायरस वाली फिल्म से नहीं है। हालात नॉर्मल होते ही वह सारे ड्यूज क्लियर कर दिए जाएंगे। हमारी फिल्म में 6 कलाकार हैं। सब के सब नए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ है अभी डिसाइड कर रहे हैं कि हम किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म बेचेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ram Gopal Varma completed shooting of Coronavirus film without taking permission

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments