इस्कॉन ने विवादास्पद वीडियो के खिलाफ शिकायत की, महिला कॉमेडियन पर अपमानजनक टिप्पणियां करने का आरोप

इस्कॉन ने विवादास्पद वीडियो के खिलाफ शिकायत की, महिला कॉमेडियन पर अपमानजनक टिप्पणियां करने का आरोप


धार्मिक संस्था इस्कॉन (इंटरनेशनल सोसायटी फोर कृष्णा कॉन्शसनेस) एक विवादास्पद वीडियो को लेकर महिला स्टैंडअप कॉमेडियन सुरलीन कौर ग्रोवर और एंटरटेनमेंट कंपनी शेमारू के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी कॉमेडियन पर उस वीडियो में इस्कॉन, ऋषि-मुनियों और हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करते हुए उनका मजाक उड़ाने का आरोप है।

इस्कॉन की ओर से जारी शिकायती पत्र में इस्कॉन प्रवक्ता राधारमन दास ने बताया गया कि सुरलीन वीडियो में कह रही है, 'बेशक हम सब इस्कॉन वाले हैं, पर अंदर से सब हरामी पोर्न वाले हैं... ' इसके अलावा उसने ये भी कहा, 'धन्य है हमारे ऋषि-मुनि जिन्होंने थोड़ी सी संस्कृत यूज करके अपने बड़े-बड़े कांड छुपा लिए हैं... कामसूत्र।'

भाषा को बेहद आपत्तिजनक बताया

इस्कॉन ने अपनी शिकायत में कहा कि वीडियो में कौर द्वारा उपयोग की गई भाषा ना केवल बहुत आपत्तिजनक है, बल्कि वो बेहद अपमानजनक भी है और इससे सनातन धर्म के अनुयायियों, हिंदुओं और इस्कॉन से जुड़े दुनियाभर के लोगों को भी ठेस पहुंची है।

यूट्यूब से हटा लिया गया वीडियो

कंपनी ने इस वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर किया था। इस्क़ॉन के इस पत्र में वीडियो की यूट्यूब लिंक भी दी गई थी, हालांकि अब उस विवादास्पद वीडियो को हटा लिया गया है।

##


शेमारू ने माफी मांगी, वीडियो से जुड़े लोगों को हटाया

वीडियो से जुड़ा विवाद होने के बाद एंटरटेनमेंट कंपनी शेमारू ने कई ट्वीट्स करते हुए इस्कॉन संस्था द्वारा किए जा रहे मानवीय कार्यों की सराहना की, इसके साथ ही उसने संस्था से माफी मांगते हुए वीडियो से जुड़े दोनों लोगों सुरलीन कौन और बलराज स्याल के साथ आगे कोई भी संबंध नहीं रखने की बात कही।

##

##

लोग सोशल मीडिया पर निकाल रहे गुस्सा

इस खबर के सामने आने के बाद शुक्रवार को ट्विटर पर #ISKCON ट्रेंड करने लगा। लोगों ने कमेंट करते हुए शेमारू और खासकर सुरलीन कौर को जमकर निशाने पर लिया। यूजर्स ने कहा कि सनातन धर्म का मजाक उड़ाकर सुर्खियों पाना स्टैंडअप कॉमेडियन्स के लिए एक फैशन है। क्योंकि उन्हें पता है उनके खिलाफ कोई खास कार्रवाई नहीं होगी। वहीं अगर किसी और धर्म के खिलाफ अगर वे ऐसा करेंगे तो उनकी जान खतरे में पड़ जाएगी। कई लोगों ने सुरलीन ने ट्विटर पर आने और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट से पब्लिक करने की बात भी कही।

##

##

##

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विवादास्पद वीडियो में आरोपी सुरलीन कौर ने कई विवादित बातें कहीं। उसने कहा, 'धन्य है हमारे ऋषि-मुनि जिन्होंने थोड़ी सी संस्कृत यूज करके अपने बड़े-बड़े कांड छुपा लिए हैं... कामसूत्र।'

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments