Youtube Vs Tiktok के युद्ध के बीच डिलीट हुआ CarryMinati का वीडियो, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #Justiceforcarry

Youtube Vs Tiktok के युद्ध के बीच डिलीट हुआ CarryMinati का वीडियो, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #Justiceforcarry


नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों टिकटॉक और यूट्यूबर्स के बीच घमासान युद्ध चल रहा है। सोशल मीडिया पर हॉट टॉपिक बन गए हैं कैरी मिनाटी (CarryMinati ) का रोस्ट वीडियो। रातोंरात एक वीडियो से कैरी ने पूरा सोशल मीडिया हिला कर रख दिया। लेकिन अचानक से उनकी वीडियो को यूट्यूब ने डिलीट कर दिया है। जिसके बाद से इस मामले में और गर्मागर्मी बढ़ गई है। चलिए पहले जानते हैं कैरी मिनाटी हैं कौन? और पूरा मामला क्या है। 19 साल के कैरी मिनाटी ( Youtuber Carry Minati ) एक यूट्यूबर हैं। इनके यूट्यूब के चैनल का नाम भी कैरीमिनाटी ( Youtube Channel Name ) ही है। यह कॉमेडी विषयों पर लिखते हैं और फिर कैमरे के सामने फनी अंदाज में पेश करते हैं। अक्सर उन्हें लोगों की खिल्ली उड़ाते हुए देखा गया है। फिर चाहे वह टिकटॉक स्टार्स ( Tiktok Stars ) हों या फिर बिग बॉस ( Bigg Boss ) के सीज़न के सभी कंटेस्टेंट। वहीं कॉमेडी अंदाज में लोगों का मज़ाक बनाते हैं। चैनल पर 15.3 मिलियन से अधिक उनके फॉलोअर्स हैं। खास बात यह है कि वह युवा वर्ग ( Youth ) के बीच खूब प्रसिद्ध हैं।

CarryManti

टिकटॉक और यूटूबर्स

अब बात करते हैं उस हॉट टॉपिक की जो सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है #YoutubeVsTiktok । दरअसल, कुछ समय पहले कैरी ने टिकटॉक फेम स्टार आमिर सिद्दीकी ( tiktok amir siddiqui ) का एक वीडियो देखा। हमेशा की तरह उन्होंने एक रोस्ट वीडियो बनाई। जिसमें कैरी ने आमिर ( Carry Roast Amir ) की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए। आमिर सिद्दीकी का कहना था कि टिकटॉक पर 1 मिनट से ज्यादा की वीडियो को नहीं बनाया जा सकता है। इसके जवाब में कैरी ने कहा था कि टिकटॉक के स्टार्स के पास कंटेंट का कोई ज्ञान नहीं है। वह बस कुछ सेकेंड की वीडियोज बनाते हैं और उनकी वीडियोज यूं ही वायरल हो जाती है।

Amir Siddiqui

आमिर ने अपनी वीडियो में कहा कि यूटबर्स केवल सहानुभूति के लिए काम करते हैं। अब इस बात का पहले तो कैरी ने जमकर मज़ाक उड़ाया। बाद में उन्होंने वीडियो में आमिर की एक वीडियो दिखाई जिसमें वह गरीब बच्चों को खाना खिला रहे थे। अब कैरी ने इस वीडियो में कहा कि लोगों को खाना खिलाना बहुत अच्छी बात है लेकिन वीडियो बनाने का क्या सीन है। सहानुभूति किसे चाहिए हमें या तुम्हें।

 

आमिर ने अपने वीडियोज में कई जगह इंग्लिश के शब्दों का प्रयोग किया था। जिसका कैरी ने खूब मज़ाक बनाया। यही नहीं उन्होंने उनके पढ़े-लिखे होने पर भी कई सवाल उठाए। बताया जाता है कि आमिर ने मास्को से पढ़ाई की है। कैरी ने कहा इसकी इंग्लिश सुन कर मास्को नहीं जाना चाहिए। यही नहीं कैरी ने आमिर के लुक पर भी कमेंट किया। उन्होंने कहा कि टिकटॉक पर गोल्डन हेयर्स कर कुछ लोग उन्हें शाका लाका बूम-बूम ( shaka laka boom boom ) पैंसिल की तरह लगते हैं। उन्होंने आमिर पर तंज कसते हुए उनकी असली और फिल्टर के साथ वाली फोटो भी लोगों को दिखाई। रोस्ट करते हुए उन्होंने आमिर की कुछ वीडियोज में गलती निकाली। जिसमें आमिर ने हैशटैग में स्कर्ट (#skirt ) लिखा हुआ था। यह देख कैरी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने जमकर उनकी वीडियोज का मज़ाक बनाया।

Tiktok VS Yotubers

वीडियो में कैरी ने कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। देखत ही देखते उनकी वीडियो वायरल ( Carrry Minati Video Viral ) हो गई कुछ घंटों में ही वीडियो पर 48 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज़ दिखाई दिए। सभी यूट्यूबर्स भी कैरी के साथ आ खड़े हुए। टिकटॉक पर हर जगह कैरी की वीडियो को काफी पसंद किया गया। सोशल मीडिया के हर बड़े प्लेटफॉर्म पर #tiktokVsYoutubers दिखाई देने लगा।

 

लेकिन अब कैरी मिनाटी की इस वीडियो को यूट्यूब ने डिलीट ( Youtube Delete Carry Minati Video ) कर दिया है। इस बात से यूट्यूबर्स काफी नाराज़ हैं। उनका कहना है कि इस वीडियो में कहीं भी यूट्यूब की गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं किया गया है। ना ही कोई ऐसी बात कही गई जिसे उनकी वीडियो को यूट्यूब से डिलीट किया जाना चाहिए। इस वक्त सभी कैरी मिनाटी ( Support Cary Minati ) के सपोर्ट में आ चुके हैं। सभी उनके साथ न्याय ( Justice For Carry Minati ) होने की बात कह रहे हैं। सोशल मीडिया पर #CarryMinati #CarryMinatiVsAmirSddiqui #bringbackcarrysvideo #TiktokVsYoutube ट्रेंड कर रहा है। यूट्यूबर्स का आरोप है कि टिकटॉक स्टार्स ने इस वीडियो को डिलीट करवाया है।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments