यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए अमिताभ बच्चन की एक और पहल, घर पहुंचाने के लिए 3 फ्लाइट बुक की

यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए अमिताभ बच्चन की एक और पहल, घर पहुंचाने के लिए 3 फ्लाइट बुक की


सोनू सूद के बाद अब अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों के लिए फ्लाइट्स का इंतजाम किया है। उन्होंने वाराणसी के 500 मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के तीन फ्लाइटबुक की हैं। बताया जा रहा है कि पहली फ्लाइट बुधवार सुबह 180 मजदूरों को लेकर उड़ान भर चुकी है। बाकी दो फ्लाइटभी बुधवार को ही रवाना होंगी।

पब्लिसिटी नहीं चाहते थे अमिताभ

रिपोर्ट्स की मानें तो यह पूरा काम अमिताभ बच्चन की कंपनी एबी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव और उनके सहयोगियों की निगरानी में हो रहा है। मिड डे ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है, "सब कुछ बहुत ही सावधानी के साथ किया जा रहा है। क्योंकि बच्चनजी पब्लिसिटी नहीं चाहते थे। प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा देखकर वे खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने मदद के लिए आगे आने का फैसला लिया।"

पहले ट्रेन से भेजने की थी प्लानिंग

सूत्रों ने आगे बताया है, "बिग बी ने वाराणसी जाने वाली इंडिगो फ्लाइट किराये पर ली है, जो बुधवार सुबह 180 प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना हो गई है। सभी को सुबह 6 बजे एयरपोर्ट पहुंचने के लिए कहा गया था। पहले इन मजदूरों को ट्रेन से भेजने की प्लानिंग थी। लेकिन यह लॉजिक काम नहीं कर सका।"

अन्य राज्यों के मजदूरों को भी पहुंचाया जाएगा

इस रिपोर्ट की मानें तो आने वाले दिनों में महानायक पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु और अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों के लिए भी एयर टिकट की व्यवस्था कराएंगे। इसका पूरा खर्च महानायक अकेले ही उठा रहे हैं।

10 बसों का इंतजाम पहले ही कर चुके अमिताभ

अमिताभ बच्चन ने इससे पहले उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया था। 29 मई को उन्होंने महीम दरगाह ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट के साथ मिलकर 10 बसें हाजी अली से रवाना की थीं।
इन बसों से यूपी के लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर और भदोई जैसे जिलों से ताल्लुक रखने वाले लगभग 250 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया था। बसों में मजदूरों के खाने-पीने से लेकर मेडिकल किट तक की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी।

दो महीने से जारी अमिताभ का राहत कार्य

खबर के मुताबिक, अमिताभ बच्चन का ऑफिस पिछले दो महीने से लगातार राहत कार्य में जुटा है। एबी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव उनकी ओर से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं।
यादव हाजी अली ट्रस्ट और पीर मखदूम साहब ट्रस्ट की सहायता से हर दिन 4500 से ज्यादा फूड पैकेट्स हाजी अली दरगाह, एंटॉप हिल, बाबुलनाथ मंदिर, महिम दरगाह, धारावी, सायन 90 फीट रोड, अरब गली, कोसला बंदर और वरली लोटस समेत मुंबई की अलग-अलग जगहों पर बंटवा रहे हैं।

हजार परिवारों के लिए राशन भी पहुंचाया

बिग बी के ऑफिस ने एक हजार परिवारों के लिए 1000 राशन पैकेट्स भी उपलब्ध कराए हैं, जो हर परिवार के लिए एक महीने तक पर्याप्त होगा। यह सेवा सिर्फ गरीब और जरूरतमंद परिवार के लिए है। इसके अलावा 9 मई से वे और उनकी टीम राशन के 2000 पैकेट्स, पानी की 2000 बोतलें और लगभग 1200 जोड़ी स्लीपर्स उन प्रवासी मजदूरों के लिए हर दिन उपलब्ध करा रहे हैं, जो मुंबई से अपने घर जा रहे हैं।

अनगिनत मास्क और सैनेटाइजर्स भी बांटे

अमिताभ के ऑफिस ने अलग-अलग एजेंसीज और लोकल अथॉर्टीज के साथ मिलकर अनगिनत मास्क, सैनेटाइजर्स भी बांटे हैं। उन्होंने अस्पतालों, पुलिस स्टेशंस, बीएमसी के ऑफिस और अंतिम संस्कार की जगहों पर 20 हजार से ज्यादा पीपीई किट्स भी दान किए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमिताभ बच्चन पहले ही 10 बसों से करीब 250 प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा चुके हैं।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments