'हम आपके हैं कौन' फिल्म शूटिंग के दौरान Anupam Kher को आया था पैरालिसिस अटैक, बावजूद इसके पूरा किया सीन

'हम आपके हैं कौन' फिल्म शूटिंग के दौरान Anupam Kher को आया था पैरालिसिस अटैक, बावजूद इसके पूरा किया सीन


नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अमुपम खेर (Anupam Kher) ने हाल ही में बॉलीवुड में अपने 36 साल पूरे किए हैं। अनुपम खेर ने महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की फिल्म 'सारांश' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने 28 साल के बुजुर्ग रिटायर्ड का रोल निभाया था। यह फिल्म हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फ़िल्मों में शामिल है। इस फिल्म के बाद से अनुपम खेर ने कई हिट फिल्में (Anupam Kher Hit Movies) बॉलीवुड को दीं। उन्हीं में से एक फिल्म है, 'हम आपके हैं कौन' (Hum Aapke Hain Kaun)। इस फिल्म में अनुपम खेर ने माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के पिता का रोल निभाया था। लेकिन हाल ही में उन्होंने खुलासा किया है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके चेहरे को लकवा (Anupam Kher Facial Paralysis) मार गया था।

अनुपम खेर ने इस किस्से के बारे में बात करते हुए बताया कि 'मैं फिल्म की शूटिंग कर रहा था इस बीच अचानक मेरे चेहरे पर लकवे का अटैक पड़ गया। मैं डायरेक्टर सूरज बड़जात्या के पास गया और उन्हें बताया कि मेरा चेहरा टेढ़ा हो गया है। लेकिन शूटिंग मत रोकना।' अनुपम ने कहा कि जीवन में चुनौतियों का सामना कर पाने से ही आपका खुद पर विश्वास बढ़ता है।

अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में बताया कि इसीलिए अंत्याक्षरी वाले सीन में उनका कोई क्लोज़ अप नहीं है। चेहरे के कारण ही उन्हें धर्मेंद्र का टंकी वाला सीन करने को दिया गया था, जिसमें उन्हें नशे में होने की एक्टिंग करनी थी। फिल्म में उनकी अदाकारी देख कर कोई नहीं सकता कि उन्हें पैरालिसिस था।

इसके अलावा अनुपम खेर ने एक बार यह भी खुलासा किया था कि वह डिप्रेशन (Anupam Kher Depression) से भी गुजर चुके हैं। उन्होंने बताया कि मुझे मैनिक डिप्रेशन का पता चला था। जिसके बाद मैंने डॉक्टर से सलाह ली और दवाइयां लेना शुरु कर दिया। फिर आगे बढ़ गया। डिप्रेशन से हमें अपने-अपने तरीके से डील करना होता है। इसमें परिवार के सदस्यों और दोस्तों को यह समझना चाहिए कि कोई अगर डिप्रेशन की ओर बढ़ रहा है तो उसे इससे बाहर निकालने की कोशिश करें।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments