मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण है: सुष्मिता सेन

मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण है: सुष्मिता सेन


बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन (Bollywood actress Sushmita Sen) का कहना है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (actor Sushant Singh Rajput) के दुखद निधन ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बातचीत करने के लिए उन्हें उकसाया है। वह कहती हैं मानसिक स्वास्थ्य ( mental health) के बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण है। सुशांत को रविवार सुबह बांद्रा स्थित आवास में फंदे से लटका पाया गया था। उनके इस कदम से बॉलीवुड और उनके प्रशंसक हैरान रह गए हैं। कथित तौर पर वह पिछले कुछ महीनों से अवसाद से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था। सुष्मिता को लगता है कि ‘सुशांत और कई अन्य युवा हमें बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हमें दूसरे लोगों को दोष देना शुरू करने से पहले अपनी चीजों की जिम्मेदारी लेनी होगी।’

सुष्मिता ने कहा, ‘जब मैंने यूट्यूब चैनल शुरू किया तो एक टिप्पणी बार-बार आती रही। हर कोई मुझे मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बोलने के लिए कह रहा था। यह बात सुशांत की खबर से पहले की है। मैं सोचती रही कि ठीक है मैं कुछ करूंगी। मैंने तय किया कि ब्लॉग लिखूंगी लेकिन मैं शुरू नहीं कर पाई। जब मैंने सुशांत की खबर सुनी, तो मैंने बस लगातार लिखना शुरू कर दिया है।’ सुष्मिता ने कड़े शब्दों में अपने प्रशंसकों और दर्शकों को जीवन में कभी भी हार न मानने के लिए कहा और अंत तक लड़ते रहने और जरूरत पड़ने पर हमेशा मदद लेने के लिए भी कहा। उन्होंने अपनी उसने पोस्ट में एक फोटो साझा की, जिसमें लिखा था, ‘प्रोटेक्ट योर पीस’ यानि कि अपनी शांति की रक्षा करो। जाहिर है, सुशांत के निधन ने एक बार फिर मानसिक स्वास्थ्य और भावनाओं को व्यक्त करने के महत्व को सुर्खियों में ला दिया है। काम को लेकर बात करें तो सुष्मिता, वेब सीरीज ‘आर्या’ की रिलीज का इंतजार कर रही हैं, जो कि 19 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होगी।

सस्पेंस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 'आर्या' में सुष्मिता एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं जो कि अपने परिवार की रक्षा में अपनी पूरी जान लगा देती है। पति की मौत हो चुकी है और दुश्मनों से उसे खुद ही मुकाबला करना है और अपने परिवार की देखरेख करनी है। साथ ही अपनी पहचान भी छुपा कर रखनी है।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments