सुशांत के सुसाइड के बाद नेपोटिज्म इन बॉलीवुड के ऑनलाइन सर्च में हुई इतनी वृद्धि

सुशांत के सुसाइड के बाद नेपोटिज्म इन बॉलीवुड के ऑनलाइन सर्च में हुई इतनी वृद्धि


बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Bollywood actor Sushant Singh Rajput ) के सुसाइड के बाद बॉलीवुड (Bollywood) में प्रचलित खेमबाजी को लेकर सवाल उठने लगे, भाई-भतीजावाद या नेपोटिज्म ( nepotism ) को लेकर भी बहस छिड़ गई और यह अब भी जारी है। हाल ही में हुए एक अध्ययन में यह पता चला है कि 14 जून को सुशांत के निधन के बाद 15 जून को नेपोटिज्म इन बॉलीवुड ( Nepotism in Bollywood ) इस कीवर्ड के सर्च में 2000 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई। सेमरश द्वारा किए गए एक अध्ययन से इस बात का पता चला कि मई 2019 से जून 2020 तक कितनी बार नेपोटिज्म शब्द को ऑनलाइन लोगों द्वारा खोजा गया। इसमें यह दशार्या गया कि इस अवधि के दौरान इसे हर महीने औसतन 62,458 बार खोजा गया।

जब बुलाई गई Sushant singh Rajput की आत्मा

नतीजे से यह पता चला कि सुशांत सिंह के निधन के बाद इसे सर्च करने की दर में स्वाभाविक रूप से ही कहीं अधिक वृद्धि हुई। हालांकि इस वृद्धि के बाद इसे खोजने की दर में गिरावट भी आई। 15-16 जून को इस कीवर्ड को खोजे जाने की संख्या औसत से केवल 153 प्रतिशत अधिक थी। अध्ययन में इस बात का भी पता लगाया गया कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर सुशांत की मौत का क्या प्रभाव पड़ा और यह जानने के लिए ट्विटर के डेटा पर भी गौर फरमाया गया। HashtagnepotismBollywood, HashtagBollywoodBlocked Suspicious HashtagjusticeForsushantRajput and HashtagizationJoharEzebulli जैसे Hashtag का इस्तेमाल भी लोगों ने अपने ट्वीट में अधिकाधिक किए।

 Sushant singh Rajput

नेपोटिज्म पर हिना खान ने रखी अपनी राय
हिना खान ने नेपोटिज्म पर अपनी राय रखते हुए कहा कि सबकी लाइफ में अलग-अलग स्ट्रगल है। कोई ज्यादा स्ट्रगल करता है कोई कम करता है जिसके पीछे बहुत सारी वजह होती है। जरूरी नहीं है की आपको चांस नहीं मिला है, कभी-कभी ऐसा होता है की आपको चांस मिलता है लेकिन हो सकता है आपकी परफॉरमेंस 100 परसेंट ना हो। और बहुत बार तो ऐसा होता है की आप बहुत ही प्रतिभाशाली हैं लेकिन आपके पास विशेषाधिकार नहीं हैं। आपको ऐसे मौके नहीं मिल पाते हैं जैसे दूसरे को मिलते हैं। ये सब स्ट्रग्लिंग का एक पार्ट है।

 Sushant singh Rajput

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments