अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर का थ्रोबैक फोटो शेयर किया, बोले- उनकी तरह गाने पर लिप सिंक कोई नहीं कर सकता

अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर का थ्रोबैक फोटो शेयर किया, बोले- उनकी तरह गाने पर लिप सिंक कोई नहीं कर सकता


महानायक अमिताभ बच्चन ने शनिवार देर रात अपने इंस्टाग्राम पर एक थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए दिवंगत अभिनेता और अपने दोस्त ऋषि कपूर को याद किया। अमिताभ ने जो फोटो शेयर किया, उसमें ऋषि कपूर अपने घुटनों पर बैठकर मस्ती में डांस करते नजर आ रहे हैं। वहीं उनके पीछे अभिषेक बच्चन, करण जौहर और गणेश हेगड़े भी झूमते दिखाई दे रहे हैं।

अमिताभ ने फोटो के साथलिखा, 'कोई भी इंसान ऋषि कपूर की तरह संपूर्णता के साथ गाने पर लिप सिंक नहीं कर सकता, आप देखिए उनके एक्सप्रेशन में कितना पैशन है... खास बात ये है कि इस उम्र में भी और एक कार्यक्रम में भी बिल्कुल वास्तविकता के साथ... बिल्कुल अद्वितीय।'

टेलीविजन डांस शो की है फोटो

अमिताभ ने जो फोटो शेयर किया वो टीवी शो 'झलक दिखला जा' के साल 2015 में प्रसारित हुए आठवें सीजन का है। तब ऋषि वहां अभिषेक बच्चन के साथ अपनी फिल्म 'ऑल इज वेल' का प्रमोशन करने पहुंचे थे। उस वक्त उन्होंने 'ओम शांति ओम' गाने पर डांस परफॉर्मेंस दी थी। ये फोटो उसी परफॉर्मेंस के दौरान का है। उस वक्त करण जौहर, शाहिद कपूर और गणेश हेगड़े बतौर जज शो में मौजूद थे।

पांच दशक पुरानी थी दोनों की दोस्ती

ऋषि कपूर का देहांत 30 अप्रैल की सुबह मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में हुआ था। वे 67 साल के थे और ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) से जूझ रहे थे। उनके साथ अमिताभ की दोस्ती करीब पांच दशक से थी। दोनों ने 'कभी कभी' (1976), 'अमर अकबर एंथोनी' (1977), 'नसीब' (1981), 'कुली' (1983), 'अजूबा' (1991) और '102 नॉट आउट' (2018) जैसी फिल्मों में स्क्रीन शेयर की थी।

इस वजह से नहीं गए थे अस्पताल देखने

ऋषि के निधन वाली रात को अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर एक भावुक पोस्ट शेयर की थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि वे कभी भी ऋषि को अस्पताल में मिलने नहीं गए और इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि वे संकट के उन पलों में उनके चेहरे को नहीं देख सकते थे।

##

ऋषि को दिया था म्यूजिकल ट्रिब्यूट

कपूर के निधन के अगले दिन अमिताभ ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें म्यूजिकल ट्रिब्यूट भी दिया था। उन्होंने ऋषि के साथ अपनी आखिरी फिल्म '102 नॉट आउट' का गाना 'वक्त ने किया क्या हंसी सितम' साझा किया। यह इमोशनल सॉन्ग दोनों ही एक्टर्स पर फिल्माया गया था। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ ने ऋषि के पिता की भूमिका निभाई थी।

##

'वे गए तो उनके चेहरे पर सौम्य मुस्कान थी'

4 मई को अमिताभ ने एकबार फिर ऋषि को लेकर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे काफी दुखी नजर आ रहे थे और दुनिया छोड़कर जा चुके अपने दोस्त की यादें साझा करते दिखे थे। जिसके अंत में उन्होंने कहा था, 'जब वे गए तो उनके चेहरे पर एक सौम्य मुस्कान थी'।

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने 'कभी कभी' (1976), 'अमर अकबर एंथोनी' (1977), 'नसीब' (1981), 'कुली' (1983), 'अजूबा' (1991) और '102 नॉट आउट' (2018) जैसी फिल्मों में साथ काम किया। (फोटो/वीडियो अमिताभ बच्चन की इंस्टाग्राम वॉल से साभार)

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments