फरवरी में होने वाली ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी अब अप्रैल में होगी, डिजिटली रिलीज हुई फिल्मों को भी मिल सकेगा नॉमिनेशन

फरवरी में होने वाली ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी अब अप्रैल में होगी, डिजिटली रिलीज हुई फिल्मों को भी मिल सकेगा नॉमिनेशन


कोरोनावायरस महामारी से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को एक बड़ा झटका लगा है। सभी फिल्मों की शूटिंग रुक गई है और थिएटर बंद होने से बनी हुई फिल्में भी अटक गई हैं। फिल्में रिलीज ना होने से कई अवॉर्ड सेरेमनी के साथ फिल्म जगत की सबसे गौरवपूर्ण ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी की डेट्स में भी बदलाव किए गए हैं। हर सार फरवरी में होने वाली सेरेमनी को अब अप्रैल में किया जाएगा। नॉमिनेशन की डेट के अलावा भी इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

एकेडमी अवॉर्ड को ऑस्कर के तौर पर भी जाना जाता है जिसे हर साल अमेरिका की एकेडमी ऑफ मोशन आर्ट एंड साइंस द्वारा हर साल आयोजित किया जाता है। इसके आयोजन की डेट पहले 28 फरवरी रखी गई थी मगर कई फिल्मों की रिलीज टलने और थिएटर बंद होने से अब इसे 25 अप्रैल 2021 कर दिया गया है।

नॉमिनेशन में हुएबदलाव

अबऑस्कर अवॉर्ड में महज एक साल की ही फिल्मों को नॉमिनेट किया जाता था मगर मौजूदा हालत देखते हुए अब साल 2020से फरवरी 2021 के आखिरी तक रिलीज हुईं फिल्मों को नॉमिनेट किया जाएगा। इसके अलावा थिएटर बंद होने से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुईं फिल्में भी नॉमिनेट की जा सकेंगी।

इससे पहले महज 1 हफ्ते ही टली है अवॉर्ड सेरेमनी

91 सालों से चले आ रहे ऑस्कर अवॉर्ड्स को महज 4 बार ही पोस्टपोट किया गया है।साल 1938 में लॉस एंजलिस में आई बाढ़, मार्टिन लूथर की हत्या होने पर,1968 और प्रेसिडेंट रोनाल्ड रीगन को गोली मारे जाने पर साल 1981 में पोस्टपोन किया गया था। पिछले तीन बारइस सेरेमनी को महज एक हफ्ते के लिए ही टाला गया था। ये पहली बार है जब इसे 2 महीनों के लिए आगे बढ़ाया गया है। इसके अलावा ब्रिटिश के बाफ्ता अवॉर्ड्स की डेट्स को भी टालकर 11 अप्रैल कर दिया गया है। ये अवॉर्ड हर साल ऑस्कर के ठीक पहले होते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Oscar Award Ceremony gets postpone fourth time due to corornavirus, and to be held in April instead of february , digitally released films will also be nominated

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments