अमिताभ और शाहरुख के बंगलों से ज्यादा लग्जरी है सैफ अली का महल, कीमत सुनकर नहीं होगा यकीन, देखें अंदर की तस्वीरें

अमिताभ और शाहरुख के बंगलों से ज्यादा लग्जरी है सैफ अली का महल, कीमत सुनकर नहीं होगा यकीन, देखें अंदर की तस्वीरें


बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ( saif ali khan ) का भले ही बॉलीवुड कॅरियर ज्यादा सफल ना रहा हो, लेकिन एक मामले में वे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं से आगे हैं। भले फिर अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) , अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) , अजय देवगन ( Ajay devgan) , सलमान खान ( Salman khan ) या फिर आमिर खान ( Aamir khan ) ही क्यों ना हो। वे पुश्तैनी जायदाद के मामले में कई दिग्गज बॉलीवुड स्टार्स से कही आगे हैं। उन्हें यूं ही पटौदी का नवाब नहीं कहा जाता है। उनके पास हरियाणा के गुुरु ग्राम में 800 करोड़ रुपए की कीमत का पटौदी पैलेस ( pataudi palace ) है। जो अंदर से स्वर्ग की तरह लगता है।

saif ali khan luxury pataudi palace worth Rs 800 crore

इब्राहिम कोठी के नाम से पहचाना जाता है पटौदी पैलेस
पिता मंसूर अली खान ( mansoor ali khan pataudi ) के निधन के बाद सैफ अली खान को इस महल को हासिल करने के लिए पानी की तरह पैसा बहाना पड़ा था। इसके बाद सैफ ने इस महल का नवीनीकरण करवाया। पटौदी पैलेस अपने रॉयल लुक और भव्यता के लिए काफी मशहूर है। शानदार पेंटिंग और आर्ट वर्क से सजी दिवारें और खूबसूरत गार्डन से घिरा हुआ है पटौदी पैलेस।

saif ali khan luxury pataudi palace worth Rs 800 crore

7 ड्रेसिंग और 7 बेडरूम
सैफ अली खान का पटौदी पैलेस 10 एकड़ में फैला है। इस महल में 150 कमरे है, जिसमें 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बेडरूम, 7 बिलियर्ड रूम और एक आलीशान ड्राइंग रूम बनाया गया है। 200 साल पुराने पटौदी पैलेस को रॉबर्ट टोर रसेल ने डिजाइन किया था।

होटल के लिए किराए पर देना पड़ा भारी
सैफ अली खान को पिता के निधन के बाद पटौदी पैलेस को होटल के लिए किराए पर देना भारी पड़ा था। उन्हें इसे वापस पाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी पुश्तैनी जायदाद को हासिल किया।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments