कोरोना वायरस के बीच शुरु हुई शूटिंग, प्रोड्यूसर Rashmi Sharma ने बताया क्या-क्या बदलाव किए गए

कोरोना वायरस के बीच शुरु हुई शूटिंग, प्रोड्यूसर Rashmi Sharma ने बताया क्या-क्या बदलाव किए गए


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया थम सी गई थी। हर इंडस्ट्री पर इसका भारी असर हुआ था। लगभग तीन महीने तक काम बंद रहने के बाद अब देश में जगह-जगह शूटिंग शुरु हो चुकी है। राज्य सरकार ने बॉलीवुड फिल्मों, टीवी सीरियल्स (TV Serials) और वेबसीरीज (Web Series) की शूटिंग की अनुमति पहले ही दे दी थी। जिसके बाद अब टीवी सीरियल्स की शूटिंग (TV Serial Shooting Start) शूरु हो चुकी है। इसके बीच अब टेलीविजन प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा (Rashmi Sharma) ने अपने सीरियल की शूटिंग कर दी है। एक वीडियो के जरिए रश्मि ने बताया कि कोरोना काल में शूटिंग सेट पर क्या-क्या बदलाव आया है।

रश्मि शर्मा ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Rashmi sharma Instagram Video) से शेयर किया है। इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि सेट पर सभी लोगों ने चेहरे पर मॉस्क लगा रखे हैं और सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) का सख्ती से पालन हो रहा है। सेट पर सभी लोगों ने चेहरे पर मॉस्क लगा रखे हैं और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन हो रहा है। वहीं, सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन्स का भी पालन किया जा रहा है। इतना ही नहीं सेट पर डॉक्टर के साथ-साथ एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया है।

वीडियो में सेट पर सेनिटाइजेशन (Sanitization) का काम दिखाया गया है। रश्मि वीडियो में कहती हैं कि 'बाकी सुरक्षा के इंतजाम के साथ-साथ हमने पूरी टीम के साथ मिलकर कुछ दिन पहले लोगों को समझाया कि कैसे हमें खुद भी सुरक्षा का ध्यान रखना है। हमने लोगों को अलर्ट कराया। इसके बाद रश्मि कहती हैं लेकिन अब शूट थोड़ा मुश्किल होने वाला है क्योंकि अब यूनिट काफी छोटा हो गया है। पहले एक पूरी टीम होती थी। लेकिन आज 33 लोग ही हैं सेट पर।' वह आगे कहती हैं लेकिन यह भी ठीक है। धीरे-धीरे वापस से सब ठीक हो जाएगा।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए गुरुवार को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी। राज्य सरकार ने बॉलीवुड फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेबसीरीज की शूटिंग की अनुमति पहले ही दे दी थी। एसओपी में कहा गया है कि फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए लॉकडाउन के पहले जिस परमिशन की जरूरत थी, वह परमिशन की प्रक्रिया पहले जैसी ही रहेगी। शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशक की आवश्यक परमिशन, सेल्फ डिक्लेयर्ड लेटर, शूटिंग से संबंधित सारी डिटेल लिखित तौर पर फिल्म सिटी के संबंधित विभाग को देनी जरूरी है। जो जगह प्रतिबंधित क्षेत्र नहीं है, केवल उसी जगह शूटिंग की जा सकेगी।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments