Shooting start news: 33 फ़ीसदी क्रू-मेंबरों के साथ फिल्म, वेब सीरीज और टीवी सीरियलों की शूटिंग 20 जून से शुरू

Shooting start news: 33 फ़ीसदी क्रू-मेंबरों के साथ फिल्म, वेब सीरीज और टीवी सीरियलों की शूटिंग 20 जून से शुरू


लंबे समय बाद फिर से फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग 33% क्रू-मेंबरों के साथ शुरू होने जा रही है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न सीने एम्पलाइज से मिली जानकारी के अनुसार 20 जून से शूटिंग शुरू करने की परमिशन मिली है। अब करीब ढाई माह बाद फिर से फिल्म इंडस्ट्री में चहल-पहल नजर आएगी और फिल्मी दुनिया फिर से पटरी पर लौटेगी।

आपको बता दें कोरोना वायरस के चलते मार्च के अंतिम सप्ताह से ही लॉकडाउन शुरू हो गया था। इस कारण सभी प्रकार की शूटिंग पूर्ण रूप से थम चुकी थी। लॉकडाउन काफी दिनों तक रहा, ऐसे में टीवी से लेकर फिल्म जगत तक के लोगों को आर्थिक सहित अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसे में हर किसी को इंतजार था कि फिर से शूटिंग शुरू। अब लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 20 जून से शूटिंग शुरू करने की परमिशन मिल गई है। हालांकि इससे पहले भी महाराष्ट्र सरकार ने 16 पेज की गाइडलाइन जारी की थी। जिसमें शूटिंग के दौरान पालन किए जाने वाले सभी नियम और शर्तें बताई गई थी।

जानकारी के अनुसार शूटिंग से पहले एक फॉर्म भरना होगा। जिसमें प्रोडक्शन हाउस और ब्रॉडकास्टिंग कंपनी का नाम, पता, फिल्म का नाम, शूटिंग के स्थान, सहित अन्य मुख्य जानकारियां देना होगी।

इन नियमों की करनी होगी पालना

शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, दूसरों के मेकअप किट उपयोग नहीं करना, हाथ नहीं मिलाना,गले नहीं मिलना, उपयुक्त संसाधनों और कम संसाधनों का उपयोग करना, समय-समय पर सैनिटाइज करना, 33 प्रतिशत से अधिक लोग नहीं होना आदि बातों का ध्यान रखना होगा।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments