Sushant से पहले इन 12 अभिनेत्रियों ने की थी आत्महत्या, एक की तो 27 साल बाद भी नहीं सुलझी मौत की गुत्थी

Sushant से पहले इन 12 अभिनेत्रियों ने की थी आत्महत्या, एक की तो 27 साल बाद भी नहीं सुलझी मौत की गुत्थी


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) ने 34 साल की उम्र में 14 जून को आत्महत्या कर ली। उनके यूं अचानक इस दुनिया से चले जाने से बॉलीवुड को गहरा सदमा लगा है। वे एक उभरते सितारे थे। उन्होंने 'एमएस धोनी : द अलटोल्ड स्टोरी', 'सोनचिड़िया' और 'छिछोरे' जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया था।

सुशांत के सुसाइड करने की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया है, हालांकि सुशांत से पहले भी कई कलाकारों ने आत्महत्या की थी। जिनकी मौत की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई है। आइए जानते हैं सुशांत से पहले किस-किस कलाकार ने की थी आत्महत्या।

paresh_mehta.jpg

प्रेक्षा मेहता
टीवी सीरियल 'क्राइम पैट्रोल','लाल इश्क' और 'मेरी दुर्गा' जैसे टीवी शोज का हिस्सा रहीं ऐक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने हाल ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही थी और अब उसे प्रेक्षा का लिखा एक सूइसाइड नोट मिला है।

partusha banarjee

प्रत्युषा बनर्जी
टीवी शो 'बालिका वधू' एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने वर्ष 2016 में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली थी। प्रत्युषा ने 'बालिका वधू', 'हम हैं ना' और 'रक्त संबंध' जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया था। हालांकि प्रत्युषा को अस्पताल भी ले जाया गया था, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

Zia Khan

जिया खान
बॉलीवुड के महनायक अमिताभ बच्चन के साथ करने वाली उभरती एक्ट्रेस यंग एक्ट्रेस जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में फांसी लगाकार खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने बॉलीवुड में 'निशब्द' और 'गजनी' जैसी शानदार फिल्मों में काम किया था। अपनी मौत से पहले जिया खान अभिनेता सूरज पंचोली को डेट कर रही थीं। जिया ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। 2013 में उनका शव उनके घर में मिला।

Divya bharti

दिव्या भारती
छोटी सी उम्र में बॉलीवुड में सुपरहिट एक्ट्रेस बनने वाली दिव्या भारती ने 27 साल पहले मुंबई के वर्सोवा में पांचवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। दिव्या भारती की मौत काफी संदेहास्पद थी। उनके पति साजिद नाडियाडवाला के मुताबिक दिव्या ने पांचवें मंजिल स्थित अपार्टमेंट से छलांग लगा ली थी। 5 अप्रैल 1993 को यह घटना हुई थी। उस समय दिव्या भारती सिर्फ 19 साल की थीं। तब तक उन्होंने 14 फिल्मों में काम भी कर लिया था।

silak smita

सिल्क स्मिता
साउथ की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक अभिनेत्री सिल्क स्मिता का असली का नाम असली नाम विजयलक्ष्मी था। वे अनाथे थी और उनको आंध्रप्रदेश की एक महिला ने गोद लिया था। 16 साल की उम्र में स्लिक स्मिता अपनी मां के साथ मद्रास चली गईं। इसके बाद उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट तौर पर फिल्मों कदम रखा। इसके बाद सिल्क स्मिता धीरे-धीरे फिल्मों में काम करने लगीं। सितंबर 1996 में सिल्क स्मिता अपने चेन्नई स्थित फ्लैट में मृत पाई गईं।

vijayshree

विजयश्री
विजयश्री मलायलम सिनेमा की मशहूद एक्ट्रेसेस में से एक थीं। उन्होंने कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में काम किया, लेकिन महज 21 साल की उम्र में आत्महत्या करके खुद की जिंदगी को खत्म कर लिया। उन्होंने वर्ष 1974 में आत्महत्या की थी।

kalpana_1.jpg

कल्पना
साउथ इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार कल्पा ने कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया। कल्पनाने 1979 को बेलगावी में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने ढेर सारी नींद की गोलियां खा ली थी। कल्पना के आखिरी दिन काफी मुफलिसी में गुजरे थे।

reem kapadia

रीम कपाड़िया
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की सबसे छोटी बहन रीम कपाड़ियो फिल्म 'हवेली' में नजर आई थी। वे वर्ष 2000 में लंदन में मृत मिली थीं। उस समय खबरें आई थी कि उन्होंने आत्महत्या की थी, लेकिन 19 साल के बाद भी आज तक उनकी मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है।

sobha

शोभा
यह भी तमिल सिनेमा की चर्चित अभिनेत्रियों थीं। अभिनेत्री शोभा की मौत अपने आप में रहस्य रही है। उनकी जब मौत हुई तो वह केवल 17 की थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शोभा का शव साल 1980 को उनके घर में मिला। पुलिस को उनके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था। हालांकि वह सुसाइड नोट शोभा ने खुद लिखा था या नहीं इसका कभी खुलासा नहीं हो पाया।

nafisha joshaf

नफीसा जोसेफ
यह टीवी चैनल एमटीवी की मशहूर वीजे थीं। इसे अलावा वह मॉडल भी थीं। नफीसा जोसेफ ने साल 1997 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब हासिल किया था। इतना ही नहीं वह मिस यूनिवर्स की एक फाइनलिस्ट भी थीं। 2004 में वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट में उनका शव मिला था।

Kuljeet randhawa

कुलजीत रंधावा
कुलजीत रंधावा नफीसा जोसेफ के करीबी दोस्त थीं। नफीसा की मौत से वह काफी टूट गई थीं। कुलजीत रंधावा ने फिल्म 'बाई चांस' की शूटिंग खत्म की थी और स्टार वन के सीरियल स्पेशल स्क्वाड में भी उन्हें लीड रोल मिला था। अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था कि जिंदगी का दबाव वह नहीं झेल पा रही थीं।

 

shikha_joshi_1.jpg

शिखा जोशी
फिल्म 'बीए पास' में काम करने वाली वाली अभिनेत्री शिखा जोशी ने 16 मई 2015 को मुंबई के अंधेरी इलाके में चाकू से गला काटकर आत्महत्या कर ली थी। शिखा के बेटी ने यह आरोप लगाया था कि उनकी मां आत्महत्या नहीं कर सकतीं। हालांकि इसको लेकर अभी यह साफ नहीं हो पाया कि आखिर शिखा ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया?



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments