Sushant singh rajput:- AIEEE में थी आल इंडिया 7 वीं रैंक, इंजीनियर सुशांत की थी स्पेस और ग्रहों में रुचि

Sushant singh rajput:- AIEEE में थी आल इंडिया 7 वीं रैंक, इंजीनियर सुशांत की थी स्पेस और ग्रहों में रुचि


सुशांत सिंह राजपूत एक अभिनेता होने के साथ ही एक इंजीनियर भी थे। उन्होंने AIEEE मैं ऑल इंडिया सातवीं रैंक हासिल की थी, लेकिन इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपना रुख बॉलीवुड की तरफ कर लिया। उनके द्वारा सोशल मीडिया पर की जाने वाली पोस्ट से साफ पता चलता है कि उनकी रूचि स्पेस और ग्रहों में थी। क्योंकि वे अक्सर उनसे जुड़ी फोटो साझा करते थे।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके इस प्रकार बहुत कम उम्र में चले जाने से बॉलीवुड सहित तमाम फैंस में शोक की लहर है। परिवार वालों से यह दुख सहा नहीं जा रहा है । सोमवार को उनका अंतिम संस्कार मुंबई में किया जाएगा। इसके चलते उनके परिजन भी पटना से मुंबई आ चुके हैं।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह की रुचि स्पेस और ग्रहों में काफी थी। वह उनसे जुड़े हुए फोटो और जानकारियां फैन्स के साथ शेयर करते रहते थे। क्योंकि सुशांत की एस्ट्रोनॉमी में बहुत अधिक रूचि थी। लेकिन उन्होंने दिल्ली में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की ओर रुख करने की अपेक्षा बॉलीवुड की ओर रुख किया।

सुशांत सिंह ने मदर्स डे के दिन इंस्टाग्राम पर पृथ्वी की एक फोटो शेयर की थी। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था। 'Wow Just look at this beauty।" इसके बाद उन्होंने मई 2019 में एक विशाल टेलिस्कोप के साथ फोटो शेयर की थी। इससे नजर आता है कि उन्हें एस्ट्रोनॉमी के बारे में जानकारी रखना पसंद था। इसी प्रकार उन्होंने अप्रैल 2020 में ग्रहों की एक फोटो शेयर की थी। फिर मई में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक डार्क एनर्जी के महत्व के बारे में बताया था।

आपको बता दें कि सुशांत को कंप्यूटर गेमिंग में भी रुचि थी और वह गेमिंग लैंग्वेज भी सीखना चाहते थे। उन्होंने अनेक बार इससे जुड़ी पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी। कुल मिलाकर सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड में अभिनेता के रूप में काम कर रहे थे। लेकिन उनके अंदर का इंजीनियर उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी नजर आता था।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments