Sushant Singh Rajput क्यों हुए ‘चंदा मामा से दूर’, इस फिल्म के लिए NASA जाकर ली थी ट्रेनिंग

Sushant Singh Rajput क्यों हुए ‘चंदा मामा से दूर’, इस फिल्म के लिए NASA जाकर ली थी ट्रेनिंग


नई दिल्ली। टैलेंटेड और बॉलीवुड के युवा एक्टर सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput film Chanda Mama Door Ke) का सिलेक्शन जब ‘‘चंदा मामा दूर के’’ फ़िल्म के लिए हुआ तो सब्जेक्ट को बारीकी से समझने के लिए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 2017 में नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) गए थे। ‘चंदा मामा दूर के’’ फ़िल्म में सुशांत राजपूत एक अंतरिक्ष यात्री का रोल निभाने वाले थे, उसी की ट्रेनिंग के लिए उन्होंने नासा में कुछ समय भी बिताया था। पर अफसोस है कि वह फिल्म बाद में रुक गई थी। शेखर कपूर ने भी बताया था कि वे अपने 'पानी' फिल्म के किरदार के लिए ज़बरदस्त मेहनत कर रहे थे।

सुशांत सिंह राजपूत ( (Sushant Singh Rajput death)की शोहरत केवल बॉलीवुड तक सीमित नहीं थी, पूरे देश में और सात समंदर पार भी सुशांत के टैलेन्ट और हुनर का डंका बजता था, इस बात की जानकारी तब हुई जब फ्रांस के अंतरिक्ष विश्वविद्यालय (आईएसयू) ने भी सुशांत सिंह राजपूत (RIP Sushant Singh Rajput)की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, और शोक संफेश में लिखा कि "अभिनेता की मौत की खबर ‘‘बेहद दुखद’’ है।" मुंबई पुलिस की प्राथमिक जांच में जो तथ्य सामने आए उसके मुताबिक 34 वर्षीय सुशांत सिंह(sushant singh rajput depression) अवसाद का ट्रीटमेंट करा रहे थे। फ्रांस के अंतरिक्ष विश्वविद्यालय यानी (आईएसयू) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने बीते दिन ट्वीट कर बताया कि 'राजपूत पिछले साल उनके विश्वविद्यालय परिसर में आने वाले थे, लेकिन अन्य कार्यक्रमों में व्यस्तता की वजह से वे नहीं आ पाए थे।

फ्रांस के अंतरिक्ष विश्वविद्यालय (आईएसयू) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, ‘‘फेमस इंडियन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अकस्मात निधन की खबर से हमें गहरा आघात लगा है।" ट्विटर हैंडल पर आगे लिखा गया कि- "मिस्टर राजपूत एसटीईएम शिक्षा के प्रबल समर्थक थे, और सोशल मीडिया पर आईएसयू का अनुसरण कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा कि- "सन 2019 की गर्मियों में आईएसयू के सेंट्रल कैंपस में मिस्टर राजपूत आने वाले थे, उन्होंने निमंत्रण स्वीकार भी किया, लेकिन उस दौरान वे ज़्यादा व्यस्त थे जिससे वे स्ट्रासबर्ग नहीं आ पाए।

फ्रांस के अंतरिक्ष विश्वविद्यालय (आईएसयू) ने इस दुख की घड़ी में एक्टर सुशांत के परिवार और उनके करीबियों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा कि ‘‘एक्टर सुशान्त भले इस दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन वे पूरे देश और दुनिया भर में उनके असंख्य प्रशंसको के बीच यादों में हमेशा जिंदा रहेंगे।’’

आपको बतादें की सुशांत सिंह राजपूत ने 2003 में दिल्ली के प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) में एडमिशन लिया था, जिसे उस समय "दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग" के रूप में जाना जाता था, पर बॉलीवुड में करियर बनाने के बाद उन्होंने इस तकनीकी कोर्स की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। एक्टर का विज्ञान के प्रति आकर्षण कम नहीं हुआ, खगोल विज्ञान में उन्हें गहरी रुचि थी। सुशांत सिंह राजपूत के बाद इस एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा, कहा- सुसाइड करने का मन होता था



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments