Sushant singh rajput :- सुशांत ने जिसे सिखाया क्रिकेट वह बना पेशेवर खिलाड़ी, खेल रहा आईपीएल

Sushant singh rajput :- सुशांत ने जिसे सिखाया क्रिकेट वह बना पेशेवर खिलाड़ी, खेल रहा आईपीएल


सुशांत सिंह राजपूत एक अभिनेता होने के साथ एक अच्छे क्रिकेटर भी थे। उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत भी क्रिकेटर के किरदार से की थी। इस फिल्म में उन्होंने कोच बनकर कई खिलाड़ी तैयार किए थे ।जिनमें से एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आए और वह अब मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बन चुके हैं।

आपको बता दें कि चेतन भगत की किताब 'थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ' पर आधारित फिल्म 'काई पो चे' में सुशांत क्रिकेट खिलाड़ी और कोच की भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में उनका नाम ईशान था। जो क्रिकेटर बनना चाहता था, लेकिन जब वह क्रिकेटर नहीं बन पाए तो उन्होंने कोच बनने का निर्णय लिया। फिल्म में वे अपने मित्रों के साथ क्रिकेट एकेडमी स्टार्ट करते हैं और वहां बच्चों को खिलाड़ी के रूप में तैयार करते हैं।

फिल्म में उन्होंने दिग्विजय देशमुख जो कि अली का किरदार निभा रहे थे। उनको भी क्रिकेट सिखाया जो आज मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा है और आईपीएल खेल रहे हैं।

दिग्विजय को जब पता चला कि सुशांत नहीं रहे, तो वे काफी दुखी हो गए, उन्होंने कहा सुशांत भैया अच्छे इंसानों में से एक थे, फ़िल्म काई पो चे में उन्होंने मेरे कोच की भूमिका निभाई थी। वह कच्चे क्रिकेटर भी थे । दिग्विजय ने बताया कि सुशांत ने मुझसे पूछा था कि बड़े होकर क्या बनोगे, तो मैंने कहा था क्रिकेटर....। मैंने यह भी कहा था कि जब मैं क्रिकेट में कुछ करूंगा तभी आप से आकर मिलूंगा। मुंबई इंडियन में आईपीएल नीलामी में मुझे टीम से जोड़ा है और मैं मुंबई में हूं। मैंने सोचा था कि उनसे मिलूंगा। लेकिन अब ऐसा संभव नहीं होगा। इस प्रकार सुशांत सिंह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ एक अच्छे क्रिकेटर भी थे। जिनके द्वारा सिखाए गए एक खिलाड़ी ने आज अपना मुकाम हासिल कर लिया है। जिन्हें इस बात का दुख है कि वे सुशांत से मिलना चाहते थे, लेकिन वे अब इस दुनिया में नहीं रहे। सुशांत के इस प्रकार चले जाने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री और तमाम फैन्स में शोक की लहर है।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments