प्रवर्तन निदेशालय ने भी दर्ज किया केस, पिता ने रिया चक्रवर्ती पर लगाया है 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ने भी दर्ज किया केस, पिता ने रिया चक्रवर्ती पर लगाया है 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुक्रवार को बड़ा ट्विस्ट आ गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में अभिनेता के परिवार की ओर से 15 करोड़ रुपए की हेरा-फेरी का आरोप लगाते हुए पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया गया है।

गुरुवार को ईडी ने बिहार पुलिस से ली थी डिटेल
इससे पहले गुरुवार को ईडी ने बिहार पुलिस से इस मामले को लेकर एफआईआर और सुशांत के बैंक खातों की डिटेल ली थी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी सरकार पर निशाना साधा था, साथ ही मामले को सुशांत के फैंस से जुड़ा हुआ बताया था। फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि कम से कम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अपनी जांच मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से शुरू कर देनी चाहिए। उधर बिहार सरकार ने मंत्री ने भी सीबीआई जांच की बात कही है।

स्टार्ट अप और मनी ट्रांसफर बने जांच की वजह

सुशांत के पिता का आरोप था कि सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपये तीन खातों में ट्रांसफर किए गए। कथित तौर पर ये अकाउंट्स रिया, उसके भाई शोविक और उसकी मां के हैं। सुशांत और रिया ने एक साथ तीन स्टार्ट-अप में इन्वेस्टमेंट भी किया था।

रिया पर इन धाराओं में दर्ज है केस

पटना में दर्ज एफआईआर में रिया पर गैरजमानती धाराएं भी लगी है। पटना की राजीव नगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341(जबरन नियंत्रण में रखना), 342 (गलत इरादों से बांधे रखना), 380 (चोरी), 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वास घात करना) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत रिया और उसके परिजन समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में गुरुवार को सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ठुकरा दी। अदालत ने याचिकाकर्ता अल्का प्रिया से कहा कि इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। आप इस मामले में जो भी वाजिब कार्रवाई चाहती हैं, उसके लिए बॉम्बे हाईकोर्ट जा सकती हैं।

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के केस को सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। सुशांत के पिता भी मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। हालांकि इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया था।

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि उन पर जो भी आरोप लगाए गए हैं वो झूठे हैं। रिया ने कहा, सुशांत सिंह डिप्रेशन के शिकार थे और डिप्रेशन की दवा ले रहे थे। उन्होंने कहा, सुशांत की मौत के बाद उन्हें हत्या से लेकर रेप तक की धमकी मिल चुकी है। उन्होंने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से भी की थी। रिया का कहना है कि बिहार में मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकेगी इसलिए केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए।

सुशांत के पिता और बिहार सरकार ने कैविएट दाखिल की

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह और बिहार सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की और बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश पारित करने से पहले सुनवाई की मांग की। मशहूर वकील और पूर्व एटॉर्नी जेनरल मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार का पक्ष रखेंगे। कैविएट एक प्रकार की याचिका है जिसमें कोर्ट एप्लिकेंट को बिना नोटिस भेजे विपक्षी पार्टी को कोई भी रिलीफ या एक्शन नहीं लेती।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे-फाइल फोटो।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments