बेटे की होने वाली दुल्हन की बहन को दिल दे बैठे थे जगदीप जाफरी, 33 साल छोटी लड़की से की तीसरी शादी, कैसी थी पर्सनल लाइफ...यहां जानें सब

बेटे की होने वाली दुल्हन की बहन को दिल दे बैठे थे जगदीप जाफरी, 33 साल छोटी लड़की से की तीसरी शादी, कैसी थी पर्सनल लाइफ...यहां जानें सब


फिल्म 'शोले' में सूरमा भोपाली के किरदार से मशहूर दिग्गज कामेडियन जगदीप (Jagdeep jaffrey) का बुधवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। गुरुवार की सुबह जगदीप यानि सैय्यद इश्तियाज अहमद जाफरी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उनके परिवार में पुत्र जावेद जाफरी और नावेद जाफरी हैं। जावेद अभिनेता और डांसर के तौर पर ख्यात हैं। उन्होंने नावेद के साथ लोकप्रिय डांस शो 'बूगी वूगी' किया था। इस शो का निर्देशन नावेद ने किया था।

jagdeep jaffrey death

जगदीप ने अपना कॅरियर 1951 में अफसाना फिल्म से शुरू किया था। 29 मार्च 1939 में अमृतसर में जन्मे सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया। रमेश सिप्पी की की ब्लाकबस्टर फिल्म शोले (1975) से उन्हें विशेष पहचान मिली। 'शोले' के अलावा जगदीप जाफरी मुन्ना, लैला मजनू, अंदाज अपना-अपना, खूनी पंजा और मोर्चा जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

jagdeep jaffrey death

जगदीप ने की तीन शादियां
जगदीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 3 शादियां की थीं। अभिनेता की पहली पत्नी का नाम नसीम बेगम, दूसरी पत्नी का सुघ्र बेगम और तीसरी पत्नी का नाम नजीमा है। जगदीप के 6 बच्चे हैं। जिनमें से उनकी पहली पत्नी से हुसैन जाफरी, शकीरा शफी और सुरैया जाफरी हैं। तो वहीं दूसरी से जावेद जाफरी और नावेद जाफरी हैं। इसके अलावा तीसरी पत्नी से उनकी एक बेटी मुस्कान हैं।

33 साल छोटी लड़की से तीसरी रचाई तीसरी शादी
जगदीप अपनी तीसरी शादी को लेकर विवादों में घिर गए। दरअसल, जगदीप के बेटे नावेद को लड़की वाले देखने आए थे, लेकिन उन्होंने शादी से इनकार कर दिया क्योंकि वे अपना कॅरियर बनाने में लगे थे। इस बीच जिस लड़की से नावेद की शादी होने वाली थी उसकी बड़ी बहन पर जगदीप का दिल और उन्होंने उन्हें प्रपोज कर दिया। वो हैं उनकी तीसरी पत्नी नजमा जो अपने पति जगदीप से उम्र में 33 साल छोटी हैं।

jagdeep jaffrey death

जावेद जाफरी और नावेद जाफरी आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं। जावेद जाफरी भी अपने पिता की तरह अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। जावेद जाफरी को डांसिंग शो 'बूगी-वूगी' से पहचान मिली थी, जिसमें वह बतौर होस्ट नजर आए थे। इसके अलावा जावेद कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

जावेद जाफरी के तीन बच्चे हैं। जिनमें दो बेटे मिजान जाफरी और अब्बास जाफरी और एक बेटी अलाविया जाफरी हैं। मिजान पिछले साल ही फिल्म मलाल में नजर आए थे, जिसके प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार थे।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments