'सूरमा भोपाली' के नाम से मशहूर जगदीप जाफरी ने की थी 3 शादियां, जानें कैसे बनें सुपरस्टार

'सूरमा भोपाली' के नाम से मशहूर जगदीप जाफरी ने की थी 3 शादियां, जानें कैसे बनें सुपरस्टार


नई दिल्ली। फिल्म शोले के 'सूरमा भोपाली' (Soorma Bhopali) के नाम से जाने-जाने वाले मशहूर कॉमेडियन जगदीप जाफरी (Jagdeep Jafri) अब इस दुनिया में नहीं रहें। खराब सेहत के चलते 81 साल की उम्र में उन्होंने दम तोड़ (Jagdeep Dies) दिया। बुधवार को उन्होंने अस्पताल में आखिरी सांस ली। जगदीप ने अपने करियर में करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और हर बार लोगों को अपने अलग अंदाज से गुदगुदाया। उनके निजी जिंदगी की बात की जाए तो वे असल में भी मनमौजी किस्म के थे। रोते हुए को हंसाने की काबिलियत उनमें बखूबी थी। उन्होंने 3 शादियां (Marriages) की थीं। उनके 6 बच्चे हैं।

जगदीप जाफरी की पहली पत्नी का नाम नसीम बेगम, दूसरी पत्नी का सुघ्र बेगम और तीसरी पत्नी का नाम नजीमा है। उनकी पहली पत्नी से हुसैन जाफरी से उनकी दो बेटियां हैं। जिनका नाम शकीरा शफी और सुरैया जाफरी है। वहीं दूसरी बीवी से उनके दो बेटे हैं। जिनका नाम जावेद जाफरी और नावेद जाफरी है। उनके दोनों बेटों ने भी बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। दोनों को बूगी बूगी शो में जज के तौर पर भी जाना जाता है। इसके अलावा जगदीप को तीसरी पत्नी से उनकी एक बेटी मुस्कान है।

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। उनका जन्म 29 मार्च, 1939 को मध्य प्रदेश के दतिया में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट 'मास्टर मुन्ना' के रूप में की थी। इसके बाद चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में ही उन्होंने 'लैला मजनूं' में काम किया। बड़े होने तक वे एक बेहतरीन कॉमेडियन के रूप में अपनी एक छवि बनाने में कामयाब हुए थे। उन्होंने बिमल रॉय की फिल्म 'दो बीघा जमीन' में काम किया। उन्होंने करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया। साल 2012 में वे आखिरी बार 'गली गली चोर' फिल्म में पुलिस कांस्टेबल की भूमिका में नजर आए थे। जगदीप एक खुशमिजाज इंसान थे। उनकी लाइफ का एक ही फंडा था, आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते। तभी आखिरी वक्त उन्हें अलविदा कहने के लिए उनके बेटे बेटे जावेद जाफरी ने उनका सूरमा भोपाली का ये फेमस डायलॉग ट्वीट किया।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments