श्वेता ने साझा की सुशांत की मौत से 4 दिन पहले की व्हाट्सऐप चैट, यह भी बताया कि एक भाई की मौत बचपन में ही हो गई थी

श्वेता ने साझा की सुशांत की मौत से 4 दिन पहले की व्हाट्सऐप चैट, यह भी बताया कि एक भाई की मौत बचपन में ही हो गई थी


सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कृति ने भावुक पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया पर भाई को याद किया है। उन्होंने उस व्हाट्सऐप चैट का स्क्रीनशॉट साझा किया है, जो सुशांत ने मौत से चार दिन पहले (10 जून को) उनके साथ की थी। अभिनेता की इस चैट के मुताबिक, उनकी बड़ी इच्छा थी कि वे अपनी बहन के पास यूएस चले जाएं। उन्होंने लिखा था, "बहुत मन करता है दी।"

इस पर श्वेता ने रिप्लाई किया था, "तो आजा न बेबी...एक महीने के लिए आ जा। यहां मजे कर। अच्छा लगेगा तुम्हे। मैं अपनी दोस्तों से नहीं कहूंगी कि तुम यहां हो। इसलिए कोई मिलना-जुलना भी नहीं करना होगा। हम अच्छा वक्त बिताएंगे। अच्छी वॉक, हाइक्स और लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे।" श्वेता ने मैसेज के साथ एक फोटो भी साझा की थी और बताया था कि वे हाइक पर कहां जाने की बात कर रही थीं।

श्वेता के पैदा होने से पहले हो गई थी बड़े भाई की मौत

श्वेता ने दो सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सुशांत के बचपन के किस्से साझा किए। उनकी मानें तो उनके एक भाई की मौत तब हो गई थी, जब वह डेढ़ साल का था। वे अपने उस भाई का चेहरा भी नहीं देख पाई थीं, क्योंकि उसका जन्म उनसे पहले हुआ था।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है- मुझे अपने परिवार के सदस्यों ने हमेशा बताया कि मम्मी और पापा हमेशा से बेटा चाहते थे। खासकर इसलिए भी, क्योंकि मम्मी की पहली संतान एक बेटा ही था और उन्होंने इसे डेढ़ साल की उम्र में खो दिया था।

मैं अपने पहले भाई से कभी नहीं मिली। लेकिन मम्मी-पापा को दूसरे बेटे की बहुत उम्मीद थी। उन्होंने मन्नत मांगी। दो साल तक मां भगवती की पूजा की। व्रत-उपवास किए, पूजा-हवन किया और धार्मिक जगहों पर जाकर संतों से मिले।

लेकिन तब मैं पैदा हुई ...उस दिन दिवाली थी। मम्मी ने मुझे हमेशा लकी माना और लक्ष्मीजी कहना शुरू कर दिया। वे लगातार साधना करते रहे और एक साल बाद मेरे छोटे भाई (सुशांत) का जन्म हुआ। शुरू से ही वह एक आकर्षक था। उसने अपनी सुंदर मुस्कान और आंखों से सबको मंत्रमुग्ध कर रखा था।

सुशांत को लेकर हमेशा प्रोटेक्टिव रहीं श्वेता

श्वेता की मानें तो वे अपने भाई के प्रति हमेशा बहुत प्रोटेक्टिव रहीं। क्योंकि वे उन्हें धरती पर लाने के लिए खुद को जिम्मेदार मानती थीं। वे लिखती हैं- हमने हमेशा साथ वक्त बिताया। साथ खेले, डांस किया, पढ़ाई की, सभी तरह की शरारतें की, सोए, सबकुछ साथ किया। इसलिए लोग यह भूल गए थे कि हम अलग-अलग थे। वे हमें गुड़िया-गुलशन कहकर बुलाने लगे थे। जैसे कि हम एक ही थे। भाई का निकनेम गुलशन था और मेरा गुड़िया।

जब बहन से मिलने आधा किलोमीटर चले सुशांत

श्वेता ने पोस्ट में लिखा है- जब हमने स्कूल जाना शुरू किया तो हम अलग-अलग क्लास में थे। भाई की नर्सरी और मेरी प्रिपेयर क्लास एक ही बिल्डिंग में लगती थी। इसलिए हमारा पहला साल बहुत अच्छा बीता। लेकिन फिर मेरी यूकेजी की क्लास अलग बिल्डिंग में लगने लगी और उसकी प्रिपेयर क्लास उसी बिल्डिंग में रही। इसलिए हम अलग हो गए।

एक दिन लंच के बाद मैंने भाई को अपनी क्लास में देखा। हम तब सिर्फ 4/5 साल के थे। मैं एकदम हैरान थी और खुश भी। मैंने उससे पूछा कि वह यहां कैसे आया? क्योंकि बिल्डिंग कम से कम आधा किलोमीटर दूर थी। उसने कहा कि वह अकेला और चिंतिंत महसूस कर रहा था, इसलिए मुझसे मिलना चाहता था।

तब मैंने सोचा कि वह कितना साहसी था कि अपनी बिल्डिंग के चौकीदार को चकमा देकर आधा किलोमीटर चलता है, मेरी बिल्डिंग के चौकीदार की नाक के नीचे से अंदर आ जाता है और मेरी क्लास तक पहुंच जाता है।

5 साल की बहन होने के नाते मैंने उसे सांत्वना दी कि वह मेरे साथ रह सकता है। मैंने उसे अपनी दोस्तों के बीच छुपाने की कोशिश की। लेकिन किसी तरह मेरी क्लास टीचर ने अटेंडेंस के दौरान उसे देख लिया। मैं खुद थोड़ा डर रही थी, लेकिन मैंने अपने छोटे भाई को प्रोटेक्ट किया।

मैं खड़ी हुई और टीचर से कहा कि वह अच्छा महसूस नहीं कर रहा है और रिसेस तक हमारे साथ रहना चाहता है। हैरानी की बात यह है कि टीचर मान गई। हम बहुत खुश थे। लेकिन दो पीरियड्स के बाद उसे अपनी बिल्डिंग में भेज दिया गया। हालांकि, तब तक हमने इतनी मस्ती की कि उसकी चिंता दूर हो गई थी।

##

श्वेता की शादी के वक्त खूब रोए थे सुशांत

श्वेता ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया है कि 2007 में जब उनकी शादी हुई थी, तब सुशांत ने उन्हें टाइट हग दिया था और खूब रोए थे। वे आगे लिखती हैं- फिर हम दोनों अपने-अपने कामों में व्यस्त हो गए। भाई बॉलीवुड चला गया और हम सबको गर्वित करता रहा। लेकिन मैं हमेशा उसके प्रति प्रोटेक्टिव रही।

मैं हमेशा उसे यूएस आकर अपने बचपन की यादों को ताजा करने के लिए कहती थी। काश कि मैं हर चीज में उसके प्रति प्रोटेक्टिव होती। मुझे अभी भी लगता है कि मैं अपने भाई को बगल में देखते हुए जागूंगी, लेकिन फिर अहसास होता है कि यह पूरा एपिसोड एक डरावने सपने से ज्यादा कुछ नहीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sushant Singh Rajput Sister Shweta Singh Kirti Shares His WhatsApp Chat, Which They Did 4 Days Before Actor's Death

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments