Amitabh Bachchan Diet In Corona: कोरोना संक्रमित होने पर Amitabh Bachchan ले रहे है ये डायट,शरीर पर जल्द दिखा इसका असर

Amitabh Bachchan Diet In Corona: कोरोना संक्रमित होने पर Amitabh Bachchan ले रहे है ये डायट,शरीर पर जल्द दिखा इसका असर


नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन(amitabh bachchan corona positive) के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद से पूरा देश उनके स्वास्थ को लेकर दुआ कर रहा है। क्योंकि उम्र के इस पड़ाव में आने से कोरोना (coronavirus disease)जैसी बीमारी का होना खतरे को बढ़ा सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अमिताभ बच्चन की हर सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है और डाक्टर भी उनकी विशेष देखरेख कर रहे हैं। खास बात तो यह है कि हॉस्पिटल में रहकर अमिताभ बच्चन भी अपनी सेहत को लेकर बहुत जागरूक है और खाने पीने का पूरा ध्यान रख रहे हैं...

बिग-बी डायट पर पूरा फोकस

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Diet In Corona)की उम्र, और उनकी सेहत के साथ पुरानी बीमारियों को देखते हुए उनकी डायट का बहुत अधिक ध्यान रखा जा रहा है। जिसमें कोरोना से संक्रमित होने के बाद विशेष तौर पर उनकी (Big Bdiet)डायट पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है जिससे उनके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता(Boost the Immune System) मजबूत बनी रहे और शरीर इस वायरस को मारने के लिए इम्यून सेल्स का विकास कर सके।

होम क्वारंटाइन हैं ऐश-आराध्या

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan Corona Positive) का परिवार इन दिनों कोविड-19 की जंग लड़ रहा है।जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan And Son Abhishek Coronavirus Positive)के साथ अभिषेक का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। वहीं एश्वर्या (aishwarya rai aaradhya bachchan mild symptoms)और आराध्या में कोरोना के माइल्ड सिंप्टम्स देखने को मिले हैं इसलिए उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

बिग-बी का डायट प्लान

दुनियाभर में कोरोना का कहर देखते हुए डायटीशियन भी ऐसी डायट प्लान करते हैं जिनमें कोरोना से लड़ने में मदद मिल सके, जो आसानी से पचने वाला हो और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करने वाला हो। रोगी से लड़ने के लिए विटमिन्स का बड़ा रोल होता है ऐसे में भोजन में भरपूर विटामिन्स का ध्यान रखा जाता है।

खाने के साथ पेय का भी ध्यान रखा जाता है जैसे गुनगुना पानी, ताजी सब्जियां, खिचड़ी और हल्की दालें ये भी कोविड के मरीजों में ऊर्जा देने, थकान दूर करने, सफेद रक्त कणिकाओं (WBC) को बढ़ाने में मदद करने वाला हो इसका भी ध्यान रखा जाता है।

WHO ने दी है यह सलाह

डब्लूएचओ यानी वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी कोरोना के संकट काल में खास तरह के डायट लेने की सलाह दी है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Diet In Corona)भी बताई गई डायट को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर की सलाह मान रहे है। वो खाने में इन चीजों को ले रहे है।

  • डायट में हरी सब्जियों के साथ दालों को शामिल करें। जिससे शरीर को संपूर्ण पोषक तत्व मिले, ऐसा करने से शरीर में किसी तत्व की कमी नाही आने पाएगी।
  • इस संकट काल में लोगों को नमक की मात्रा घटा देनी चाहिए। ज्यादा नमक बीपी की समस्या पैदा कर सकता है। नमक से हड्डियां कमज़ोर हो सकती है।
  • तेल वाली तली-भुनी (डीप फ्राइड) चीजों का उपयोग नहीं करना चाहिए। सही खाद्य तेल का इस्तेमाल करें। चीनी की मात्रा का सेवन बहुत संतुलित कर लें।
  • कोरोना वायरल से लडने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीने की सलाह दी जाती है। फल खाएं और शरीर को हाइड्रेट रखने का प्रयास करें।

डब्लूएचओ द्वारा सुझाए गए सेफ्टी टिप्स

  • इन बातों का अमल कोरोना पेशंट्स को और उनके परिवार को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कुछ खास टिप्स सुझाए गए हैं। ताकि वायरस खतरनाक रूप ना ले सके...
  • स्वच्छता और हाइजीन का ध्यान रखें. मास्क का उपयोग करें
  • अच्छे हैंडसैनिटाइजर का उपयोग करें, बाहर से लाए हुए सामान को सैनिटाइज करने के बाद ही उपयोग करें।
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें,जब तक बहुत जरूरी ना हो, अपने घर पर ही रहें। भीड़ वाली जगहों पर ना जाएं


😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments