अजीब सयोंग: कुली हादसे के वक्त अस्पताल में Amitabh Bachchan के शरीर में होने लगी अचानक कंपन, उसी वक्त गई एक शख्स की आईसीयू में जान..

अजीब सयोंग: कुली हादसे के वक्त अस्पताल में Amitabh Bachchan के शरीर में होने लगी अचानक कंपन, उसी वक्त गई एक शख्स की आईसीयू में जान..


नई दिल्ली। विज्ञान से हट कर इंसान की ज़िंदगी के साथ कुछ ऐसा हो जाता है कि एक अजीब से संयोग बनकर सामने आ जाता है। कभी किसी की मौत भी किसी की जिंदगी का कारण बन जाती है जैसा कि अमिताभ बच्चन के साथ देखने को मिला थी। जी हां आज हम ऐसी ही दास्तान की बात कर रहे है जो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan injured during the shoot of Coolie) की ज़िंदगी से जुड़ा हुआ है। यह बात उस समय की है जब कुली की शूटिंग के वक्त अमिताभ घायल हुए तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, अमिताभ( Coolie accident) जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे, पूरा देश उनके बचने के लिए दुआएं मांग रहा था, लेकिन 2 अगस्त का दिन बच्चन परिवार के लिए बहुत भारी पड़ गया था, दरअसल 2 अगस्त को बिग-बी की हालत ज़्यादा खराब हो गई थी। इस बात का खुलासा जया बच्चन ने एक शो के दौरान किया था।

जया अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan film Coolie) के कुली फ़िल्म की शूटिंग के दौरान हुए के बारे में बताते हुए इस बात का खुलासा किया- कि 'एक समय ऐसा आया अमिताभ की हालत काफी खराब होने लगी। रिश्तेदार और डॉक्टरों ने मुझे ढांढस बंधाना शुरू कर दिया था। वो दो अगस्त का दिन था। जब डॉक्टर सारी कोशिश कर चुके थे। पम्पिंग से लेकर तमाम तरह के इंजेक्शन देने तक सब... लेकिन अमित के शरीर में कोई हरकत नहीं दिखी। सभी हिम्मत हार चुके थे, मैं अकेली उनके पास खड़ी थी। कुछ ही देर में मैंने उनके पैर का पंजा हिलते हुए देखा। मैं जोर से चिल्लाई... वो हिले ... वो हिले... सभी डॉक्टर भागकर आए उन्हें मसाज दिया, तब जाकर अमित की जान लौटी थी।'

इंटरव्यू के दौरान जया ने जो बातें बताईं उन्हें सुन कर सभी सन्न रह गए थे, उन्होंने बताया कि- 'आपको जानकर हैरानी होगी, जिस वक्त अमिताभ के शरीर में हल चल हो रही थी उसी वक्त उस आईसीयू में एक और इंसान था जिसकी उसी समय मौत हो गई थी। और उस व्यक्ति की जन्म तारीख भी 11 अक्टूबर 1942 ही थी।'

ये कम लोगों को पता होगा कि अमिताभ साल में 2 बार अपना जन्मदिन मनाते हैं, एक जब वे 11 अक्टूबर 1942 को पैदा हुए थे, और दूसरा जब 2 अगस्त को उनकी जान बची और एक तरह से उनका पुनर्जन्म हुआ था।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments