अमिताभ बच्चन का स्वाब टेस्ट निगेटिव, एक-दो दिन में हो सकते हैं डिस्चार्ज, अभिषेक बच्चन को आज मिल सकती है छुट्टी

अमिताभ बच्चन का स्वाब टेस्ट निगेटिव, एक-दो दिन में हो सकते हैं डिस्चार्ज, अभिषेक बच्चन को आज मिल सकती है छुट्टी


पिछले 12 दिन से मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में कोविड का इलाज करा रहे अमिताभ बच्चन की स्वाब रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि, उन्हें अभी एक-दो दिन हॉस्पिटल में ही डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जाएगा। अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। इन्हीं सूत्रों ने यह भी कहा है कि बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन की सभी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। उन्हें आज शाम तक डिस्चार्ज किया जा सकता है।

बुधवार को फिर सेहुआ था कोविड टेस्ट

77 साल के बिग बी और 44 वर्षीय अभिषेक के अलावा ऐश्वर्या राय (46) और आराध्या (8) भी कोविड पॉजिटिव आई थीं। दोनों का इलाज भी नानावटी हॉस्पिटल में ही चल रहा है। बुधवार को चारों का कोविड टेस्ट फिर से किया गया था। हालांकि, अभी तक ऐश्वर्या और आराध्या की रिपोर्ट आनी बाकी है।

बिग बी ने चिंता और परेशानियों पर विचार साझा किए

अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद महानायक सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं। बुधवार रात उन्होंने चिंता और मुश्किलों को लेकर अपने विचार साझा किए। उन्होंने अपनी एक स्केच्ड फोटो शेयर करते हुए लिखा- खामोशी की तह में छुपा लो सारी उलझनों को, शोर कभी मुश्किलों को आसान नहीं करता!!"

हॉस्पिटल से जल्द डिस्चार्ज हो सकते हैं अमिताभ-अभिषेक

77 साल के अमिताभ के साथ-साथ उनके 44 वर्षीय बेटे अभिषेक भी 12 दिन से अस्पताल में हैं। हालांकि, ताजा रिपोर्ट की मानें तो दोनों को जल्दी ही डिस्चार्ज किया जा सकता है। पिता-पुत्र के अलावा बिग बी की बहू ऐश्वर्या (46) और पोती (8) आराध्या भी अस्पताल में कोविड का इलाज करा रही हैं और उन्हें वहां 6 दिन बीत चुके हैं। चारों की हालत में काफी सुधार बताया जा रहा है।

11 जुलाई से अब तक बच्चन परिवार का हाल

  • 11 जुलाई को एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए अमिताभ में कोराना के हल्के लक्षण थे। उन्हें बुखार भी था और उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिरा हुआ था। अमिताभ के साथ अभिषेक का कोविड टेस्ट भी पॉजिटिव आया था।
  • 11 जुलाई को ही शाम को अमिताभ-अभिषेक खुद कार चलाकर अस्पताल पहुंचे और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए। इसके साथ ही बच्चन फैमिली के अन्य मेंबर्स और स्टाफ का टेस्ट किया गया।
  • 12 जुलाई को ऐश्वर्या और आराध्या कोविड पॉजिटिव पाई गईं। हालांकि, ऐश्वर्या ने अपने और आराध्या के लक्षणों को हल्का बताया था और कहा था कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है। उन्हें उस समय न तो बुखार आया और न ही सांस लेने में तकलीफ थी। इसलिए कोविड-19 के क्वारैंटाइन नियमों के अनुसार उन्हें घर पर ही रखने का फैसला किया गया था। इसमें पूरे परिवार की रजामंदी थी।
  • पूरे परिवार में सिर्फ जया ही दो बार टेस्ट में निगेटिव पाई गईं। जया के अलावा अमिताभ की बेटी श्वेता, उनकी नातिन नव्या नंदा और नाती अगस्त्य नंदा की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। साथ ही उनके 26 स्टाफ मेंबर्स की स्वाब टेस्ट रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी।
  • 18 जुलाई को ऐश्वर्या और आराध्या को बुखार आया। ऐश्वर्या को कफ था और उन्हें सांस लेने में तकलीफ भी हो रही थी। इसलिए मां-बेटी को नानावटी हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड की उसी वीआईपी विंग में भर्ती कराया गया, जहां अमिताभ और अभिषेक का इलाज चल रहा है।अस्पताल में ऐश्वर्या का सीटी स्कैन भी किया गया था।
  • 19 जुलाई की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐश्वर्या और आराध्या के बुखार में कमी हुई और ऐश्वर्या का कफ भी कम हुआ। कहा गया कि बच्चन फैमिली पर इलाज का बेहतर असर हो रहा है।
  • 21 जुलाई को टाइम्स ऑफ इंडिया ने अस्पताल से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा था कि बच्चन परिवार के चारों सदस्यों की सेहत ठीक है। बुधवार (22 जुलाई) को उनका फिर से कोविड टेस्ट किया जाएगा। ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे कोविड से मुक्त हुए या नहीं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमिताभ बच्चन के अलावा उनके बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती आराध्या भी नानावटी हॉस्पिटल में कोविड का इलाज करा रहे हैं।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments