'सुशांत को याद करते हुए फिल्म का पूरा ट्रैक बेहद प्यार से तैयार किया गया है'- एआर रहमान

'सुशांत को याद करते हुए फिल्म का पूरा ट्रैक बेहद प्यार से तैयार किया गया है'- एआर रहमान


मुकेश छाबड़ा कि आगामी फिल्म "दिल बेचारा" के सारे गाने ऑस्कर विजेताए आर रहमान ने कंपोज किए हैं, जिसे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की लेगेसी को सेलिब्रेट करते हुए आज रिलीज किया गया है। इस फिल्म में सुशांत के ऑपोजिट संजना सांघी नजर आएंगी, वे इस फिल्म से डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म का ट्रेलर सोमवार को रिलीजज किया गया था जोयूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बन गया है। इतना ही नहीं गाने ने महज 24 घंटो में एवेंजर: एंड गेम के व्यूवरशिप और लाइक्स के आंकड़े को भी पार कर लिया है।

बतौर निर्देशक मुकेश छाबड़ा कि यह पहली फिल्म है और इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद लोग इस पर खूब प्यार बरसा रहे हैं। सुशांत के फैंस और इस ओरिजिनलनोवल केराइटर(जॉन ग्रीन) इस फिल्म को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसकी स्ट्रीमिंग के लिए अभूतपूर्व प्रत्याशा को देखते हुए, सोनी म्यूजिक इंडिया ने ए आर रहमान द्वारा रचित पूरा एल्बम रिलीज किया है।

'दिल बेचारा' के साउंड ट्रैक में आपको विविध प्रकार के संगीत का मेल देखने को मिलेगा जो आज के युवा और पुराने रोमांटिक सॉन्ग्स सुनने वालों को पसंद आएगा। रहमान द्वारा गाया हुआ फिल्म कास्पेशल ट्रैक जिंदगी के उतार-चढ़ाव के जश्न को पेश करता है और उस युवा पीड़ी की आत्मा को दर्शाता है जो अपनी भावनाओं को लेकर बेहद संवेदनशील है।

ऐसे हैं फिल्म के सभी ट्रेक-

दोस्ती पर आधारित सॉन्ग 'मसखरी' को सुनिधि चौहान और ह्रदय गट्टानी ने गाया है तो वहीं सॉन्ग 'तारे गिन' को श्रेया घोषाल और मोहित चौहान ने गाया है और ये नए प्यार की भावनाओं को व्यक्त करता है। ए आर रहमान के अप्रकाशित तमिल ट्रैक 'कन्निल ओरु थली' के हिंदी वर्जन 'खुल के जीने का' को अरिजीत सिंह और शशा तिरुपती ने गाया है और ये युवाओं के जोश को पेश करता है। जोनिता गांधी और हृदय गट्टानी द्वारा गाया हुआ सॉन्ग 'मैं तुम्हारा' बेहद अहम है और ये फिल्म की कहानी से बंधा है। देखा जाए तो फिल्म की इस अधूरी कहानी में किज्जी (संजना सांघी) और मैनी (सुशांत सिंह राजपूत) गाने को पूरा करने के लक्ष्य पर आधारित हैं।

ए आर रहमान का मानना है कि, " म्यूजिक हमेशा दिल से आता है इसका कोई फॉर्मूला नहीं है, मैं जब भी कोई सॉन्ग लिखता हूं उसके कुछ समय बाद डायरेक्टर को दिखाता हूं। निर्देशक मुकेश छाबड़ा के साथ काम करने का अनुभव बहुत ही अदभुत रहा। सुशांत को याद करते हुए यह पूरा एलबम बड़ी ही सावधानी और प्यार के साथ बनाया गया है क्योंकि यह फिल्म दिल को छू जाती है । लिरिसिस्ट अमिताभ भट्टाचार्य के साथ इस लव सांउडट्रेक पर काम करने का अनुभव बहुत ही शानदार रहा। ये गाने बहुत ही उदार हैं और भारत के शीर्ष गायक और संगीतकार इससे जुड़े हुए है। मुझे उम्मीद है कि आप इस एल्बम को जरूर पसंद करेंगे।”

मुकेश छाबड़ा का मानना है कि "कहानी को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म का म्यूजिक एल्बम रोमांस और दोस्ती का एक भावनात्मक रोलरकोस्टर है जो यह दर्शाता है कि किस तरह प्यार में पड़े दो युवाओं को बाधाओं का सामना करना पड़ा। मेरी पहली फिल्म में ए आर रहमान का म्यूजिक होना किसी सपने के सच होने के समान है। ए आर रहमान की सबसे खास बात यह है कि उन्होंने इस एलबम में कहानी को बहुत ही बेहतरीन तरीके से सुशोभित किया हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि श्रोता इस एलबम को जरूर एंजॉय करेंगे।"

ये फिल्म जॉन ग्रीन के उपन्यास 'द फॉल्ट इन ऑर स्टार्स' पर आधारित है। दिल बेचार दो आम लोग किज्जी और मैनी की कहानी है, जो उन पर घटी घटनाओं के दुखद मोड़ के रूप में प्यार में पड़ जाते हैं। फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा निर्मित मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म दिल बेचारा में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी नजर आएंगे, जिसकी स्ट्रीमिंग 24 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर की जाएगी। सोनी म्यूजिक इंडिया द्वारा निर्मित और ए आर रहमान द्वारा कंपोज किया हुआ, इस फिल्म का म्यूजिक एलबम अब श्रोताओं के लिए उपलब्ध है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
'The entire track of the film dil bechara is very lovingly reminiscent of Sushant singh rajput' - AR Rahman

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments