सुशांत की बहन श्वेता ने की अभिनेता के लिए न्याय की मांग, बोलीं- अगर सच्चाई मायने नहीं रखती, तो कभी कुछ नहीं होगा

सुशांत की बहन श्वेता ने की अभिनेता के लिए न्याय की मांग, बोलीं- अगर सच्चाई मायने नहीं रखती, तो कभी कुछ नहीं होगा


सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद अभिनेता की बहन श्वेता ने पहली बार अपने स्वर्गीय भाई के लिए न्याय की मांग की है। मंगलवार देर रात उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उसके साथ #जस्टिसफोरसुशांतसिंहराजपूत लिखा।

अमेरिका में रहने वाली श्वेता सिंह कीर्ति ने अपनी पोस्ट में सुशांत की एक फोटो शेयर करते हुए उसके साथ लिखा, 'अगर सच मायने नहीं रखता, तो कभी भी कुछ नहीं होगा। #जस्टिसफोरसुशांतसिंहराजपूत' उन्होंने जो फोटो शेयर किया, वो सुशांत की तेरहवीं पर उनके पटना स्थित घर पर लगाया गया था।

श्वेता ने बताया था- क्यों नहीं की थी सीबीआई जांच की मांग

इससे पहले हाल ही में सोशल मीडिया पर एक यूजर ने पूछा था कि 'श्वेता आप और आपका परिवार सीबीआई जांच की मांग क्यों नहीं कर रहा है। अगर सुशांत का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो पूरा देश इसका समर्थन करेगा। देखिए, केवल फैन ही इसकी मांग कर रहे हैं, इसलिए सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। यहां कई सारे सबूत हैं।' तो उसे जवाब देते हुए श्वेता ने लिखा था, 'हम मुंबई पुलिस की जांच खत्म होने और उनकी रिपोर्ट्स आने का इंतजार कर रहे हैं।'

सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ मामला दर्ज कराया

सुशांत की मौत के मामले में बिलकुल नया मोड़ उस वक्त आ गया, जब रविवार को उनके पिता ने उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती और दो मैनेजर सौमिल चक्रवर्ती और श्रुति मोदी के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने धारा 341, 342, 280, 420, 406, 420 और 306 के तहत रिया और उसके परिजनों समेत छह लोगों को आरोपी बनाया है।

गिरफ्तारी के डर से गायब हुआ रिया का परिवार

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें कई गैरजमानती धाराएं भी शामिल हैं। इसके बाद मंगलवार को जांच के सिलसिले में पटना पुलिस की टीम मुंबई भी पहुंच गई। बुधवार को जब पटना पुलिस रिया से पूछताछ के लिए उनके पते पर पहुंची तो वो उनके परिवार को कोई सदस्य घर पर नहीं मिला।

सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने एफआईआर में रिया और उनके परिवार पर यह 7 आरोप लगाए हैं:

  • सुशांत को 2019 के पहले तक कोई भी दिमागी बीमारी नहीं थी। रिया के संपर्क में आने के बाद अचानक मानसिक रूप से बीमार कैसे हो गया?
  • यदि उसका इलाज चल रहा था तो हमसे लिखित या मौखिक मंजूरी क्यों नहीं ली गई, जो जरूरी है?
  • रिया के साथ सुशांत का इलाज करने वाले डॉक्टर ने क्या दवाएं दीं, वह भी इस साजिश में शामिल है?
  • मानसिक हालत नाजुक होने पर रिया ने उसका ठीक से इलाज क्यों नहीं कराया, वह सारे पर्चे साथ क्यों ले गई?
  • सुशांत के एक बैंक खाते में 17 करोड़ रुपए थे, जिनमें से सालभर में करीब 15 करोड़ निकाल लिए गए, ये पैसे किन खातों में गए?
  • सुशांत बॉलीवुड में नाम कमा चुके थे। ऐसा क्या हुआ कि रिया के आने के बाद उसे फिल्में ही मिलना बंद हो गईं?
  • दोस्त महेश के साथ सुशांत ऑर्गेनिक खेती के लिए केरल में जमीन देख रहा था, तब रिया ने उसे रोकने के लिए ब्लैकमेल किया?

सुशांत की तीन कंपनियों में से दो में रिया थी डायरेक्टर

सुशांत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से दो बार पूछताछ कर चुकी है। एक बार उनसे करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। सुशांत की तीन में से दो कंपनियों में रिया डायरेक्टर थीं। एक कंपनी में रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती एडिशनल डायरेक्टर था। तीनों कंपनियों में सुशांत ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट किया था।

दो दिन पहले श्वेता ने शेयर की थी इमोशनल पोस्ट

रविवार को श्वेता ने एक भावुक पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया पर अपने भाई को याद किया था। इस दौरान उन्होंने सुशांत की मौत से चार दिन पहले (10 जून को) उनके साथ हुई आखिरी बातचीत का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था। इस चैट के मुताबिक, सुशांत की बहुत इच्छा थी कि वे कुछ दिन रहने के लिए अपनी बहन के पास यूएस जाएं। उन्होंने लिखा था, "बहुत मन करता है दी।"

श्वेता के पैदा होने से पहले हो गई थी बड़े भाई की मौत

उसी दिन दो सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए श्वेता ने सुशांत के बचपन के किस्से साझा किए। उन्होंने बताया था कि उनके एक भाई की मौत तब हो गई थी, जब वह डेढ़ साल का था। वे अपने उस भाई का चेहरा भी नहीं देख पाई थीं, क्योंकि उसका जन्म उनसे पहले हुआ था।

श्वेता की शादी के वक्त खूब रोए थे सुशांत

श्वेता ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया है कि 2007 में जब उनकी शादी हुई थी, तब सुशांत ने उन्हें टाइट हग दिया था और खूब रोए थे। वे आगे लिखती हैं- फिर हम दोनों अपने-अपने कामों में व्यस्त हो गए। भाई बॉलीवुड चला गया और हम सबको गर्वित करता रहा। लेकिन मैं हमेशा उसके प्रति प्रोटेक्टिव रही।

## ##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्वर्गीय सुशांत की बड़ी बहन श्वेता ने उनकी फोटो (बायां) शेयर करते हुए उनके लिए न्याय की मांग की।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments