सुशांत पर खुलकर बोलीं संजना, बताया- सेट पर किस तरह की बातें करते थे दोनों, उनके साथ बिताए पलों को याद किया

सुशांत पर खुलकर बोलीं संजना, बताया- सेट पर किस तरह की बातें करते थे दोनों, उनके साथ बिताए पलों को याद किया


दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' में उनके अपोजिट 'रॉकस्टार' फेम संजना सांघी नजर आएंगी। संजना ही वो इंसान हैं जिन्होंने इस फिल्म के सेट पर सुशांत के साथ सबसे ज्यादा वक्त गुजारा और एक दोस्त होने के नाते उनकासपोर्ट भी किया। दैनिक भास्कर के साथ हुई खास बातचीत में संजना ने उनके साथ बिताए खास पलों को याद किया, साथ ही कहा कि वे उन्हेंहमेशा अपने दिल में संजोकर रखेंगी।

संजना के मुताबिक हम दोनों की बहुत सी बातें एक जैसी थीं। सेट पर पहले ही दिन दोनों में बहुत अच्छी दोस्ती हो गई थी। सुशान्त वैसे तो कम बोलते थे लेकिन मुझसे उनकी दोस्ती झटपट हो गई थी। सुशांत की ही तरह संजना भी अपने कॉलेज की टॉपर रह चुकी हैं। सुशांत ने फिजिक्स में टॉप किया था, तो वही संजना पॉलिटिकल साइंस की टॉपर रह चुकी हैं। सेट पर दोनों अपने-अपने किताबी ज्ञान पर घंटो बातें करते थे।

संजना बोलीं- वे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते थे

सुशान्त की ही तरह संजना को भी किताबें पढ़ने का काफी शौक है। संजना कहती हैं कि सुशांत हमेशा उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते थे और कहते थे कि 'तुम जिंदगी बहुत आगे जाओगी'। संजना ने कहा कि 'हम दोनों ने ही 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' फिल्म देखी हुई थी और किताब भी पढ़ रखी थी। इसी वजह से अपने-अपने कैरेक्टर को जीना हमारे लिए बहुत ही आसान और रोमांचक था।'

हमारी स्क्रिप्ट फटे हुए नॉवेल की तरह थी

फिल्म से जुड़े एक वाक्ये के बारे में संजना ने बताया कि कैसे वो और सुशांत इस फिल्म की स्क्रिप्ट को पढ़ते थे। संजना ने कहा, 'हम दोनों पढ़ाकू स्क्रिप्ट को शुरू से अंत तक एक-एक करके पढ़ते थे। हमारी स्क्रिप्ट ऐसी दिखती थी मानो सालों पुरानी फटी हुई नॉवेल हो, जिसमें पोस्ट के निशान के थे। मैं बहुत नर्वस रहती थी। लेकिन मुकेश के कहने के बाद हम सब सहज हो जाते थे।'

सुशांत की तरह मैं भी खाने की शौकीन हूं

संजना बताती हैं कि सुशांत भी उन्हीं की तरह खाने के बड़े शौकीन थे। लंच के टाइम पर पूरी टेबल खाने से भर जाती थी, लेकिन हम तीनों को खाना फर्श पर बैठकर ही खाने में अच्छा लगता था। संजना कहती हैं, 'सुशांत खाते वक्त अक्सर ये कहकर मेरा मजाक उड़ाया करते थे कि मैं कितना ज्यादा खा सकती हूं'।

शिक्षा और सिनेमा के लिए सुशांत की कही बातें अनमोल

संजना ने बताया कि एक बार खाने के दौरान ही मेरे पापा का मैसेज आया कि मैंने पॉलिटिकल साइंस में गोल्ड मेडल हासिल किया है। यह खबर सुनते ही सुशांत और डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा काफी खुश हो गए थे और उन्होंने मुझे ढेर सारी बधाइयां दी थीं। वो कहती हैं कि 'शिक्षा और सिनेमा के लिए सुशांत की कही बातें अनमोल हैं, जिसे मैंने संभाल कर रखा है'। सुशान्त की जिंदादिली और खुशमिजाज को संजना ने बहुत ही करीबी से देखा है, लेकि उनके इस तरह चले जाने से वे खुद भी हैरान हैं।

24 जुलाई को स्ट्रीम होगी 'दिल बेचारा'

'दिल बेचारा' 24 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्लेटफार्म पर रिलीज होगी। कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म निर्देशक बने मुकेश छाबड़ा की यह पहली फिल्म है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म के सभी सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध रहेगी। इसका मतलब ये हुआ कि इसे देखने के लिए यूजर्स को सिर्फ डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप डाउनलोड करना होगा और वे बिना किसी शुल्क के इस फिल्म को देख सकेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी अभिनीत फिल्म 'दिल बेचारा' 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments