बॉलीवुड के मास्टरजी की नहीं होगी प्रार्थना सभा , महानायक बोले एक रुपए से देती थी शाबाशी

बॉलीवुड के मास्टरजी की नहीं होगी प्रार्थना सभा , महानायक बोले एक रुपए से देती थी शाबाशी


बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार देर रात निधन हो गया है। उन्हें बॉलीवुड में मास्टरजी के नाम से जाना जाता था, सरोज की मौत से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है, उनके निधन के बाद से तमाम बॉलीवुड सेलेब्स उनसे जुड़ी यादें शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

नहीं होगी प्रार्थना सभा

कोरोनावायरस के कारण उनकी प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इस बात की जानकारी परिजनों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। सरोज खान को सुपुर्द ए खाक करने के बाद उनके परिवार द्वारा सरोज खान के इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की गई। जिसमें उनकी फोटो के साथ लिखा है। "आपके सभी संदेशों के लिए और आपकी प्रार्थना में मां को शामिल करने के लिए धन्यवाद, वर्तमान में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए कोई प्रार्थना सभा नहीं होगी, लेकिन जब भी स्थिति में सुधार होगा, हम मिलेंगे और सरोज खान के जीवन को सेलिब्रेट करेंगे।

बेटी के लिए मां और पिता दोनों थी सरोज

सरोज खान की बेटी सुकैना ने अपनी मां को याद करते हुए बताया कि उनका मेरी जिंदगी पर सबसे ज्यादा प्रभाव था, वह मेरे लिए माता और पिता दोनों का रोल निभाती थी, मैं सबसे छोटी थी इसलिए उनका सबसे ज्यादा प्यार भी मुझे मिला।

महानायक बोले एक रुपए से देती थी शाबाशी

इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने सरोज खान को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम वाल पर एक पोस्ट लिखी है। जिसमें उन्होंने कोरियोग्राफर से पहली मुलाकात से लेकर अब तक की मिली सबसे अच्छी तारीफ़ तक के किस्से बताएं हैं। उन्होंने लिखा कि जब भी वह किसी कलाकार को अपनी देखरेख में अच्छा शॉट देते हुए देखती तो उसे एक तरफ बुलाती और 1 रुपए का सिक्का देती थी, इसे शाबाशी कहें या शगुन लेकिन कई सालों बाद एक फिल्म के गाने के दौरान में भी उसको पाने वाला बन गया। वह एक बहुत बड़ी उपलब्धि थी, सरोजजी ने हमें और फिल्म इंडस्ट्री को लय, शैली, ग्रेस आफ मूवमेंट और गीत के बोलों को डांस के अर्थ में परिवर्तित करने की कला दी है।

अभिनेत्री करीना कपूर ने सोशल मीडिया पर सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए फिल्म जब वी मेट का एक किस्सा लिखा है। उन्होंने लिखा मास्टरजी हमेशा मुझसे कहती थी पैर नहीं चला सकती तो फेस ही चला, उन्होंने मुझे यही सिखाया कि डांस मुस्कान और आंखों से मुस्कुराने को कैसे इंजॉय करते हैं।

माधुरी दीक्षित के साथ वायरल हो रहा वीडियो

सरोज खान का माधुरी दीक्षित के साथ एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसे माधुरी दीक्षित ने टीचर्स डे पर शेयर किया था, इसमें वह बता रही है कि तेजाब फिल्म के सॉन्ग 1,2, 3 को किस तरह शूट किया गया था।

नच बलिए की जोड़ी को मिले थे 101 रुपए

करण मेहरा और निशा रावल ने सोशल मीडिया पर सरोज खान से के साथ जुड़ी यादों को शेयर किया है ।उन्हें डांस रियलिटी शो नच बलिए में कोरियोग्राफर ने 101 रुपए दिए थे। निशा ने लिखा ,नच बलिए में हमारे एक परफॉर्मेंस के दौरान सरोज खानजी से 101 रुपए प्राप्त करने की तस्वीर, हम हमेशा इस याद को संभाल कर रखेंगे। निशा ने कहा आप हमेशा अपनी उदारता ,विनम्रता और जबरदस्त प्रतिभा के लिए याद की जाएंगी।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments