अमिताभ ने लिखा- हाथ जुड़े हैं मन अशांत, अनुपम बोले- आपके सिखाया इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है

अमिताभ ने लिखा- हाथ जुड़े हैं मन अशांत, अनुपम बोले- आपके सिखाया इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है


बॉलीवुड के लिए गुरुवार की रात एक और बुरी खबर लेकर आई जब मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं। उनके निधन पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम लोगों ने दुख जताया है। महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रार्थनाएं, हाथ जुड़े हैं, मन अशांत'।

अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'डान्स की मल्लिका #सरोजखान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत ख़ूबसूरती से सिखाया कि “इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है”। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।'

अमिताभ बच्चन

अनुपम खेर

##

अक्षय कुमार

##

फराह खान

##

मनोज वाजपेयी

##

रकुलप्रीत सिंह

##

पलक मुछाल

##

तीन साल की उम्र में बनीं थींचाइल्ड आर्टिस्ट

71 साल कीसरोज खान ने तीन साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम शुरू किया था। इसके बाद 50 के दशक में उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के रूप में नई पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे असिस्टेंट डायरेक्टर बनीं और 1974 में आई फिल्म 'गीता मेरा नाम' से उन्हें बतौर स्वतंत्र कोरियोग्राफर पहला ब्रेक मिला।

अपने करियर में उन्होंने करीब 2 हजार से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया, जिसके चलते कोरियोग्राफी के मामले में उन्हें 'मदर ऑफ डांस' भी कहा जाता है। उन्होंने आखिरी बार 2019 की फिल्म 'कलंक' के गाने 'तबाह हो गए...' में माधुरी दीक्षित को कोरियोग्राफ किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Saroj Khan passes away Bollywood celebs pays tribute, Amitabh Bachchan says- Prayers .. हाथ जुड़े हैं, मन अशांत

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments