पेट पालने के लिए Jagdeep की मां यतीमखाने में पकाती थीं खाना, ऐसे गुजरा बचपन

पेट पालने के लिए Jagdeep की मां यतीमखाने में पकाती थीं खाना, ऐसे गुजरा बचपन


नई दिल्ली। बॉलीवुड का एक और अनमोल सितारा मशहूर जगदीप(Jagdeep dies )का बुधवार रात निधन हो गया। इस सितारे ने अपने अभिनय के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई थी। लेकिन इस कामयाबी के पहले इनकी(jagdeep life story) जिंदगी काफी स्ट्रगलभरी रही है।उनका बचपन काफी दिक्कतों से भरा था। जगदीप की मां घऱ का गुजारा करने के लिए यतीमखाने में खाना बनाने का काम करती थीं।

पाकिस्तान के बटबारे ने हमारे घर को बर्बाद करके रख दिया था। घर से बेघर होने के बाद हमारा परिवार बॉम्बे आकर रहने लगा। उस समय मेरी उम्र 6-7 साल की थी। यंहा आकर घर परिवार का पेट पालने के लिए मां को काफी मेहनत करने पड़ी। मेरी मां ने यतीमखाने में काम करके मुझे पाला और मुझे स्कूल में दाखिल किया। लेकिन मां को इस तरह से काम करता देख मेरा दिल घर पर बैठकर खाने का नही करता था।

'मुझे इस बात का भी काफी बुरा लगता था कि मेरी पढ़ाई के लिए मां यतीमखाने में खाना बना रही है इससे तो बेहतर है कि मैं भी कुछ काम करूं, और उनके काम में मदद करके मां की सेवा कर सकूं। तब मैने भी मां के साथ काम करने का फैसला ले लिया।

'जगदीप (Actor Jagdeep passes away)ने बताया जब मैने मां से कहा,-"मैं कुछ काम करना चाहता हूं, तो उन्होंने कहा कि नहीं बेटा आपको पढ़ना चाहिए। तो मैंने अपनी मां से कहा कि इस पढ़ाई में क्या रखा है जब मैं आपको सुख नहीं दे पा रहा हूं। सड़क पर और भी कई लड़के है जो काम करके खुश है, अपनी मां को पाल रहे है।"

इस बात को सुनकर मां रोने लगीं, तब उन्होंने कहा कि तू देख ले क्या करना चाहिए।'जगदीप ने बताया- 'इसके बाद मैंने टीन के कारखाने में काम करना शुरू फिर कुछ पतंगे बनाने के साथ जो छोटे मोटे काम सामने आते वो सब करते हुए घर चलाने लगा। फिर एक दिन समय ने करवट बदली, मेरी एंट्री फिल्मी दुनिया में हो गई। और आज सड़क पर काम करने वाला वो लड़का एक मशहूर सितारा बनकर उभर गया।

बता दे कि बॉलिवुड (Actor Jagdeep passes away)के मशहूर एक्‍टर, कमीडियन जगदीप का बुधवार को 81 वर्ष की उम्र में इंतकाल हो गया। वह कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे थे। गुरुवार की सुबह उन्‍हें सुपुर्दे-ए-खाक किया जाएगा। कई बड़े अभिनेताओं और हस्तियों ने जगदीप के निधन पर दुख जताया।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments