Saroj Khan के अंतिम संस्कार में हुआ बड़ा इत्तेफाक, बेटी ने बताया निधन से पहले कफन के पैसे देकर गईं थीं मां!

Saroj Khan के अंतिम संस्कार में हुआ बड़ा इत्तेफाक, बेटी ने बताया निधन से पहले कफन के पैसे देकर गईं थीं मां!


नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत ( Hindi Film Industry ) से बीते कुछ महीनों में एक नहीं कई कलाकारों को खो दिया है। बीते शुक्रवार मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ( choreographer Saroj Khan ) का कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुआ देहांत (Died due to cardiac arrest ) हो गया। सरोज खान का जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है। सरोज में अपनी कला को इंडस्ट्री की कई पीढ़ियों ( Had taught many generations of dance ) को दी है। यही वजह है कि उनके जाने से सोशल मीडिया पर तमाम सेलेब्स ( Celebs Shared Emotional message for saroj ) ने उनके साथ बिताए लम्हों को याद कर उन्हें श्रदांजलि दी है। इस बीच सरोज खान की बेटी सुकैना ( Saroj Daughter Sukyna ) ने भी मां की कई यादों को याद एक बड़ी बात का खुलासा किया है।

सरोज खान की बेटी सुकैना ( Saroj Khan daughter Sukyna reveled secret ) ने बताया कि 'उनकी मां बड़ी ही खुद्दार थीं। उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी भी किसी के आगे पैसों के लिए हाथ नहीं फैलाए। मरने से पहले भी उनके बेटी ने एक ऐसे ही किस्से का जिक्र किया। जिसमें उन्होंने बताया कि 'जब उन्होंने अपनी मां का अंतिम संस्कार ( Funeral ) किया तो कब्रिस्तान में पैसे देने के वक्त वह जल्दबाजी में पैसे रखना भूल गई थीं। तभी अचानक उन्होंने अपना पर्स चेक ( Sukyna checked her purse ) किया तो उन्होंने पाया कि उनके पर्स में तीन हज़ार रूपये हैं ( Was given three thousand rupees before she died ) जो उनकी मां ( सरोज खान ) ने मरने से पहले दिए थे। उनकी बेटी इस बात से काफी हैरान हो गई थीं और जाते-जाते भी सरोज किसी का कोई एहसान लेकर नहीं गईं। अंत में भी उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से खुद का अंतिम संस्कार किया।

सुकैना बताती हैं कि सरोज खान को काफी समय से सांस ( Having trouble breathing ) लेने में काफी तकलीफ हो रही थीं। उन्होंने ऐसा लगने लगा था कि उन्होंने कोरोनावायरस ( Coronavirus ) हो गया है। जिसकी वजह से वह उनसे दूरी बना लगी थीं। चेकअप कराने पर जब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव ( Saroj Khan Covid19 report negative ) आईं तब उन्होंने थोड़ी राहत मिली। लेकिन उन्हें ऑक्सीजन ( being given oxygen ) दी जा रही थीं। सुकैना ने बताया कि सांस में दिक्कत होने की वजह से उनका डायबीटीज तेजी से बढ़ गया ( Diabetes was increasing )। जिसकी वजह से उन्हें रात को ही अस्पताल में भर्ती ( Admitted in hospital ) करना पड़ा था। बता दें सरोज खान की बेटी ने पोस्ट शेयर ( Saroj Khan shared post ) कर उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने सरोज खान के देहांत ( Saroj khan death ) पर उनकी आत्मा की शांति के प्रार्थना ( Prayer for peace of soul ) की थी।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments