Shilpa Shetty बनीं शाकाहारी, इस बड़ी वजह से छोड़ दिया नॉनवेज खाना.. पति राज ने कहा- तुमपर गर्व है

Shilpa Shetty बनीं शाकाहारी, इस बड़ी वजह से छोड़ दिया नॉनवेज खाना.. पति राज ने कहा- तुमपर गर्व है


नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) अपनी फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहती हैं। अब उन्होंने अपनी जिंदगी का बहुत बड़ा फैसला (Shilpa Shetty life big decision) ले लिया है। शिल्पा ने बड़ी वजह बताते हुए नॉनवेज को हमेशा के लिए छोड़ (Shilpa Shetty quits Non-veg) दिया है। उन्होंने शाकाहारी बनने का फैसला (Shilpa Shetty accepted vegetarianism) लिया है जबकि शिल्पा बड़ी नॉनवेज लवर रही हैं। शिल्पा ने इस बात की जानकारी एक वीडियो शेयर (Shilpa Shetty video) करते हुए दी। वीडियो में वो बेटे वियान के साथ खेतों से सब्जी तोड़ती हुई नजर आईं। साथ ही उन्होंने बताया कि एक कठिन फैसला अब ले लिया है। शिल्पा ने लिखा कि वो अब पूरी तरह से शाकाहारी बन गई हैं। जिसका सबसे बड़ा कारण उन्होंने कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करना बताया।

शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (Shilpa Shetty Instagram video) शेयर किया है जिसमें वो बेटे वियान के साथ सब्जी तोड़ती नजर आईं। मां के साथ बेटे वियान खेतों में मजे (Shilpa Shetty in vegetables garden) करते हुए दिखाई दिए। साथ ही शिल्पा ने इस पोस्ट में इस बात का खुलासा भी कर दिया कि अब वो पूरी तरह से वेजिटेरियन बन गई (Shilpa Shetty became vegan) हैं।

शिल्पा ने लिखा- इतने सालों से मैंने ये महसूस किया है कि अपने भोजन के लिए हम पशुओं का इस्तेमाल करते हैं जिसने ना केवल जंगलों को नष्ट कर Shilpa Shetty says on destroying forest) दिया है बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रस-ऑक्साइड को भी बढ़ाया है। ये चीजें हमारे ग्रह के क्लाइमेट चेंज का सबसे बड़ा कारण है। शाकाहारी खाना सिर्फ जानवरों के लिए ही फायदेमंद नहीं है बल्कि दिल की बीमारियां, डायबिटीज और भी कई बड़ी समस्याओं को दूर रखता है। ये बदलाव हमारे और ग्रह के स्वास्थ्य के लिए बेस्ट है। तो प्रकृति को वापस देने के लिए जो मैं बेस्ट कर सकती थी मैंने उसका फैसला मेरे लिए किया है।

शिल्पा के इस कदम की खूब तारीफें हो रही (Fans appreciate Shilpa Shetty decision) हैं। दीया मिर्जा के कमेंट पर (Shilpa Shetty on Dia Mirza) शिल्पा ने कहा- मुझे पता ये कि ये फैसला तुम्हे बेहद खुश कर देगा। बता दें कि दीया पहले से ही शाकाहारी हैं। वहीं पति राज कुंद्रा ने भी कमेंट कर पत्नी की तारीफ की है। उन्होंने कहा- मुझे तुमपर और तुम्हारी पसंद पर बहुत गर्व (Raj Kundra proud on Shilpa Shetty) है। वहीं शिल्पा ने अपने कई फैंस का जवाब भी दिया।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments