सुशांत-दिशा की मौत पर गहराया मर्डर का शक तो सपनों के टूटने से दुखी टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने कर ली थी आत्महत्या

सुशांत-दिशा की मौत पर गहराया मर्डर का शक तो सपनों के टूटने से दुखी टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने कर ली थी आत्महत्या


कोरोना महामारी के चलते देश में मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद सेलेब्स के मौत को गले लगाने का सिलसिला जारी है। सास भी कभी बहू थी और कहानी घर-घर की सीरियल से मशहूर टीवी इंडस्ट्री के एक्टर समीर शर्मा ने बुधवार रात आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 44 साल के समीर ने मलाड स्थित अपने किराये के फ्लैट में अपने घर के किचन में पंखे में कपड़ा बांधकर फांसी लगा ली।

समीर ने आत्महत्या क्यों की, इस बात की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है लेकिन समीर के डिप्रेशन में होने की बात सामने आ रही है। समीर से पहले पिछले पांच महीनों में कई और सेलेब्स ने मौत को गले लगाया है। ज्यादातर करियर और जिंदगी को लेकर परेशान थे। पर्दे पर हर मुश्किल से जूझने और जिंदगी का फलसफा सिखाने वाले ये कलाकर असल जिंदगी में परेशानियों के आगे झुक गए। जान गंवाने वालों में बॉलीवुड, टीवी, तमिल और कन्नड़ इंडस्ट्री के कलाकार शामिल हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

1) पहले सुसाइड, अब मर्डर का शक

सुशांत सिंह राजपूत का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। 14 जून को जब सुशांत अपने मुंबई स्थित फ्लेट में मृत मिले तो इसे पुलिस ने सुसाइड करार दिया और कहा कि वह डिप्रेशन में थे। लेकिन, 50 दिन से ज्यादा बीतते-बीतते अब सुशांत की मौत को सुसाइड नहीं माना जा रहा है। मर्डर होने के अंदेशे के चलते अब जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। वहीं, सुशांत के परिवार ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सुसाइड के लिए उकसाने और धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं।

दिशा सालियान

2) दिशा सालियान की मौत की मिस्ट्री

14 जून को सुशांत के सुसाइड से पहले 8 जून को उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की खबर ने सबको चौंका दिया था। कहा गया कि दिशा ने 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। लेकिन इस मामले को सुशांत की मौत से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि दिशा का मर्डर किया गया था। मुंबई पुलिस मामले की जांच नए सिरे से कर रही है।

सुशील गोवड़ा

3) कन्नड़ एक्टर सुशील गोवड़ा ने दी जान

कन्नड़ टीवी इंडस्ट्री के एक्टर सुशील गोवड़ा ने 8 जुलाई को आत्महत्या कर ली थी। 30 साल के सुशील ने अपने घर मांड्या कर्नाटक में जान दी। सुशील ने यह कदम क्यों उठाया यह खुलासा भी नहीं हो सका है। सुशील टीवी शो अंथापुरा में लीड रोल प्ले कर रहे थे।

श्रीधर

4) सड़ गई थीं एक्टर भाई-बहन की लाशें

चेन्नई में तमिल एक्टर श्रीधर और उनकी बहन जया कल्याणी ने भी आत्महत्या कर ली थी। दोनों का करियर एक्टिंग ही थी। पैसों की तंगी के कारण उन्होंने यह कदम उठाया था। घटना का पता पड़ोसियों को तब चला जब एक्टर के घर से बदबू आने लगी। 6 जून को सामने आई इस खबर के बाद पुलिस ने मामले की जांच की।

चांदना वीके

5) बॉयफ्रेंड के कारण चांदना ने दी जान

कमर्शियल ऐड में नजर आईं कन्नड़ एक्ट्रेस और टीवी एंकर चांदना वीके ने भी मौत को गले लगा लिया था। घटना 28 मई की थी जो करीब हफ्ते भर बाद वायरल हुई थी। चांदना ने आत्महत्या जैसा कदम ब्वॉयफ्रेंड दिनेश गोवडा के शादी से इनकार करने के बाद उठाया। उन्होंने जहर खाकर जान दी। मरने से पहले चांदना ने एक वीडियो बनाया, जिसमें वे कहती दिखी थीं, ‘‘तुमने कहा था कि अगर मैं मर जाऊं तो तुम्हारे लिए अच्छा होगा। मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं और इसकी वजह तुम हो दिनेश।’’

प्रेक्षा मेहता

6) सपनों के टूटने का दुख था प्रेक्षा मेहता को

'क्राइम पेट्रोल', 'लाल इश्क' और 'मेरी दुर्गा' जैसे शोज की एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने सोमवार 25 मई की रात इंदौर में आत्महत्या की थी। 25 साल की प्रेक्षा ने सुसाइड नोट में लिखा था, ‘‘मेरे टूटे हुए सपनों ने मेरे कॉन्फिडेंस का दम तोड़ दिया है। मैं मरे हुए सपनों के साथ नहीं जी सकती। इस निगेटिविटी के साथ रहना मुश्किल है। पिछले एक साल से मैंने बहुत कोशिश की। अब मैं थक गई हूं।’’

मनमीत ग्रेवाल

7) आर्थिक तंगी के कारण मनमीत ग्रेवाल ने की आत्महत्या

32 साल के टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने 15 मई को आत्महत्या कर ली थी। मनमीत के सुसाइड के कारणों के पीछे उनकी पिछली पेमेंट न मिलने के चलते सामने आई आर्थिक परेशानी थी। उनके दोस्त मंजीत सिंह ने एक बातचीत में बताया था कि कुछ दिन पहले ही मनमीत के दोस्त ने भी पंखे से लटककर आत्महत्या की थी। वह भी आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। दोनों ने फॉरेन ट्रिप के लिए लोन लिया था और वे इसका भुगतान नहीं कर पा रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
shocking celeb deaths in entertainment industry latest news

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments