सीबीआई आज अभिनेता के पिता और दो बहनों का बयान करेगी दर्ज, इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस के सहारे शुरू की जांच

सीबीआई आज अभिनेता के पिता और दो बहनों का बयान करेगी दर्ज, इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस के सहारे शुरू की जांच


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज से सीबीआई बयान दर्ज करने का सिलसिला शुरू करने जा रही है। जानकारी के अनुसार, सीबीआई फरीदाबाद में रह रहे सुशांत के पिता केके सिंह, उनकी दोनों बहने मीतू सिंह और प्रियंका सिंह का बयान दर्ज कर सकती है। सुशांत के पिता से उनके द्वारा दर्ज एफआईआर और उनके और सुशांत के रिश्तों पर सवाल पूछे जा सकते हैं।

पिता ने 26 जुलाई को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी, आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करवाया है। राज्य सरकार की संस्तुति के बाद सीबीआई इस मामले में जांच को आगे बढ़ा रही है। फरीदाबाद में बयान लेने के बाद सीबीआई टीम मुंबई पुलिस से भी इस सबंध में उनकी जांच की रिपोर्ट और जांच अधिकारियों के बयान ले सकती है। इस मामले में परिवार और बिहार पुलिस शुरू से ही मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवालियां निशान लगा रहा है। इससे पहले मुंबई से जांच करके पटना लौटी एसआईटी 40 पन्नों की रिपोर्ट सीबीआई को सौंप चुकी है, जिनमें 10 से अधिक राजदारों के बयान दर्ज हैं।

सुशांत के डॉक्टरों से भी होगी पूछताछ

सीबीआई सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सीएफएसएल और कुछ बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों को दिखा कर उनका ओपिनियन लेगी। सीबीआई उन दवाइयों की लिस्ट और डॉक्टरों से भी जानना चाहेगी कि सुशांत किस तरह के मानसिक दबाव में थे। जब वो सुशांत से मिलते थे तो वो किस तरह की परेशानी बताते थे।

दिशा केस पर भी सीबीआई की रहेगी नजर

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, दिशा सालियान और इस केस से जुड़े तमाम लोगों की सीडीआर निकाल कर ये जानने की कोशिश करेगी कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत से पहले और बाद में कौन से ऐसे कॉमन लोग थे जो आपस में जुड़े हुए थे। उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार करके समन भेजा जाएगा और आने वाले दिनों में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

सीबीआई इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस के सहारे करेगी सुशांत मामले की जांच
सूत्रों के मुताबिक, सुशांत ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या हुई है? उसे आत्महत्या करने के लिए किसने प्रताड़ित किया, इन सब बातों का पता लगाने के लिए सीबीआई इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस का सहारा लेगी। घटना स्थल के फोटो, अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी इसमें अहम साबित होंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल रिपोर्ट, सीडीआर भी सीबीआई की जांच में कारगर साबित होगी।


11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है। इस मामले में 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तय की गई है। सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई इस मामले में काफी अहम होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अपने पिता केके सिंह(दाएं), बहनों के साथ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत-फाइल फोटो।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments