आज रिया को दूसरी बार और उनका भाई को तीसरी बार पूछताछ के लिए किया गया समन, पिता और मैनेजर को भी बुलाया गया

आज रिया को दूसरी बार और उनका भाई को तीसरी बार पूछताछ के लिए किया गया समन, पिता और मैनेजर को भी बुलाया गया


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में आर्थिक पहलुओं की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम आज फिर एक बाद उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। इससे पहले भी ईडी की टीम ने उनसे साढ़े 8 घंटे पूछताछ की थी। रिया के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से तीसरी बार, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पहली बार और दिवंगत अभिनेता की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से दूसरी बार पूछताछ होगी। सभी को ईडी ने आज मुंबई स्थित दफ्तर आने का समन दिया है।

31 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। शुरुआत में एक्ट्रेस ने जांच में सहयोग नहीं किया। कभी वे बीमारी का बहाना बना रही थीं तो कभी किसी सवाल के जवाब में कह रही थीं कि उन्हें कुछ याद नहीं है। उन्होंने सुशांत के खाते से पैसे निकालने के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया है। उनके मुताबिक, उन्होंने 7 फिल्में की हैं और इनसे उनकी कमाई हुई है।

रविवार को 18 घंटे तक ईडी ने की शौविक से पूछताछ
इससे पहले रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से रविवार को करीब 18 घंटे तक पूछताछ हुई। 7 अगस्त को उनसे सिर्फ दो घंटे पूछताछ हुई थी। इसके बाद शनिवार दोपहर वे फिर ईडी ऑफिस पहुंचे और रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकले।

]

शौविक ही देखता था सारा कारोबार
ईडी सूत्रों के अनुसार, शौविक चक्रवर्ती सुशांत के साथ एक्टिव रूप से पार्टनर था। सुशांत की कंपनियों, उसके निजी कारोबार, आय, निवेश और रिया और सुशांत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई है। धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उसका बयान दर्ज कर लिया गया है। रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह से भी पूछताछ हुई है।

इस आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है ईडी
ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 7 अगस्त की पूछताछ में रिया ज्यादा कॉर्परेट नहीं कर रही थी। इसलिए आज उनसे लंबी पूछताछ हो सकती है। ईडी ने सभी से अपनी प्रॉपर्टी के पेपर लाने को भी कहा है। आज की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित है। प्रवर्तन निदेशालय रिया के खार इलाके और नवी मुंबई में उनसे संबंधित संपत्तियों, उनकी खरीद और स्वामित्व पर जांच कर रही है।

ईडी ने मांगा 5 साल के इनकम टैक्स का रिकॉर्ड

सूत्रों की मानें तो रिया से ईडी ने 5 साल के इनकम टैक्स का रिकॉर्ड दिखाने के लिए कहा है। कुछ और कागजात मांगे गए थे, जिसके लिए उनके भाई शौविक को दो घंटे की पूछताछ के बाद घर भेजा गया था। शौविक कागजात के साथ दोबारा वहां पहुंचे और रिया के साथ ही रहे। रिया और शौविक के अलावा सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को भी ईडी ऑफिस पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

सुशांत के परिवार पर रिया के आरोप

इससे पहले शुक्रवार को ईडी से पूछताछ में रिया ने सुशांत के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। उनका दावा है कि सुशांत के फैमिली मेंबर्स उनके इंश्योरेंस और बाकी संपति को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, रिया ने यह भी कहा कि सुशांत का परिवार अभिनेता पर उनसे अलग होने का दबाव बना रहा था। सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से एक बड़ी साजिश करने में जुटे थे।

रिया ने इस दौरान 15 करोड़ रुपए की हेरफेर के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में 7 फिल्में की हैं और इन्हीं की कमाई से उन्होंने अपनी जरूरत पूरी की। सुशांत उन पर पैसा खर्च करते थे, लेकिन वे अपनी मर्जी और समझ से करते थे।

और ये हैं रिया पर सुशांत के परिवार के आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह 25 जुलाई को पटना में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुके हैं, जो सीबीआई को ट्रांसफर हो गई है। रिया और उनके परिवार पर सुशांत के साथ धोखाधड़ी और उनके खाते से 15 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है।

सुशांत के बैंक खाते से जानकारी सामने आई थी कि रिया ने पांच बार पूजा-पाठ और पुजारी को देने के नाम पर लाखों रुपए निकाले थे। इसके बाद अभिनेता की बहन मीतू ने आरोप लगाया था कि रिया ने इस पैसे का इस्तेमाल उनके भाई के खिलाफ तंत्र-मंत्र करने के लिए किया था।

सुशांत के फैमिली वकील विकास सिंह यह आरोप लगा चुके हैं कि रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका पर उन्हें मोलेस्ट करने का आरोप लगाया था, ताकि भाई-बहन के बीच दरार पड़ सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
31 जुलाई को ईडी में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments