संजय दत्त ने इलाज के लिए काम से ब्रेक लिया, अटक ना जाए फिल्म इसलिए 'भुज' के मेकर्स पायलट साउंड से चलाएंगे काम

संजय दत्त ने इलाज के लिए काम से ब्रेक लिया, अटक ना जाए फिल्म इसलिए 'भुज' के मेकर्स पायलट साउंड से चलाएंगे काम


अभिनेता संजय दत्‍त ने हाल ही में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए कुछ तक काम से ब्रेक लेने की जानकारी दी थी। जिसके बाद खबरें आईं कि वे लंग कैंसर से जूझ रहे हैं और इलाज के लिए जल्द ही विदेश जाने वाले हैं। उनके ब्रेक लेने से उनकी कई अपकमिंग फिल्मों पर भी पड़ेगा और वे अटक भी सकती हैं। हालांकि 'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया' के मेकर्स ने ऐसा होने से रोकने का रास्ता खोज निकाला है।

भुज में संजय दत्त एक भारतीय जासूस बने हैं, जो पाकिस्तान में रहकर वहां की खबरें भारत में पहुंचाता है। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और फिलहाल वो एडिटिंग टेबल पर है, जिसका काम अजय देवगन के मौसेरे भाई धर्मेंद्र शर्मा कर रहे हैं। जो कि आखिरी स्टेज पर है। इसके बाद फिल्म की डबिंग की जाएगी।

डबिंग के वक्त पड़ेगी संजू की जरूरत

अजय देवगन फिल्‍म्‍स के लोगों का कहना है कि डबिंग के वक्त संजय दत्त की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि फिल्म को सितंबर के अंत या अक्टूबर में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होना है। ऐसे में प्रोडक्‍शन से जुड़े लोगों ने संजय दत्त को लेकर प्लान बी भी तैयार करके रख लिया है।

संजय को पूरा सहयोग करेंगे

प्रोडक्शन हाउस के लोगों का कहना है कि हमारी तरफ से संजय दत्‍त की सु‍विधा का पूरा ख्‍याल रखा जाएगा। अगर वो डबिंग करने आते हैं तो ठीक, वरना पायलट साउंड तकनीक का सहारा लिया जाएगा। साथ ही उनकी इजाजत से किसी मिमिक्री आर्टिस्‍ट की मदद भी ली जा सकती है।

क्या है पायलट साउंड तकनीक?

मेकर्स ने जिस पायलट साउंड टेक्निक की मदद लेने की बात कही, वो कुछ और नहीं बल्कि शूटिंग के वक्‍त सेट पर रिकॉर्ड की गई संजू की आवाज ही है। उसे ही पायलट साउंड कहते हैं। उसी आवाज को ट्यून कर डबिंग में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा संजय दत्‍त घर से ही फोन पर ही आवाज रिकॉर्ड करके भी भेज सकते हैं।

110 करोड़ में हुई फिल्म की डील

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि इसे बेहद अच्छी डील मिली है। खबरों के मुताबिक इसके बदले मेकर्स को 110 करोड़ रुपए मिले हैं। साथ ही सुनने को मिला है कि सभी सितारों ने अपनी फीस भी कम कर दी है और सब मिलकर प्रोड्यूसर सेलेक्‍ट मीडिया कंपनी को को-ऑपरेट कर रहे हैं।

फिल्म में जासूस बने हैं संजय

अजय देवगन स्टारर इस फिल्म में संजय दत्‍त एक इंडियन स्‍पाई के रोल में हैं, जो पाकिस्‍तान में ‘पग्गी’ के नाम से छिपकर रहता है। सोर्सेस का कहना है कि फिल्‍म में उनके डायलॉग्‍स कम हैं, लेकिन एक्‍शन ज्‍यादा है।

फिल्म में अजय देवगन लीड रोल में नजर आएंगे।

बेटी के रोल में नहीं दिखेंगी सोनाक्षी

फिल्म में सोनाक्षी सिन्‍हा संजू की बेटी के रोल में नहीं दिखेंगी। संजय का किरदार राजस्‍थान और पाकिस्‍तान की बॉर्डर पर रहता है, जबकि सोनाक्षी का किरदार गुजरात बॉर्डर पर बेस्‍ड है। फिल्म में अजय देवगन का सिर्फ कुछ पैचवर्क बाकी है।

फिल्म में सोनाक्षी का नाम सुंदरबेन जेठा होगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sanjay Dutt's dubbing work due in Bhuj The Pride of India will be done only with the help of pilot sound. Deal of Film done in 110 crore.

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments