सीबीआई आज दर्ज कर सकती है एफआईआर, पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सीबीआई आज दर्ज कर सकती है एफआईआर, पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके बाद आज सीबीआई इस मामले में अपनी ओर से एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर सकती है। सीबीआई की टीम आज बिहार पुलिस से इस मामले से जुड़ी डिटेल ले सकती है। इस बीच मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल दायर कर सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत की जांच भी सीबीआई से कराने का निर्देश देने की बात कही गई।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई स्थित अपने दफ्तर में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की है। इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी समन किया गया है। उनसे शुक्रवार को पूछताछ हो सकती है।

बिहार के डीजीपी का बीएमसी पर निशाना
इस बीच पटना के एसपी विनय तिवारी को क्वारैंटाइन किए जाने के मुद्दे पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर बीएमसी पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है,"माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा ये गम्भीर टिप्पणी की गयी है कि बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को मुंबई में जबरदस्ती क्वारंटाइन किया जाना गलत है फिर भी बीएमसी ने उन्हें अभी तक उन्हें मुक्त नहीं किया है। वे सुप्रीम कोर्ट की भी परवाह नहीं करते! अब इसको आप क्या कहेंगे? अफसोस!"

दिशा मामले में याचिकाकर्ता की यह है डिमांड
याचिका में दोनों मामलों के एक-दूसरे से जुड़ा होने का हवाला दिया गया है। वकील विनीत ढांडा द्वारा दायर की गई याचिका में मुंबई पुलिस को सालियन के मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट रिकॉर्ड रखने का निर्देश देने की मांग की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा गया है कि उनकी केस फाइल गायब है या डिलीट कर दी गई है।

ढांडा ने शीर्ष अदालत से आग्रह किया कि रिपोर्ट मांगी जाए और संतुष्ट नहीं होने पर इस मामले को आगे की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो को भेजा जा सकता है। मुंबई के मलाड पश्चिम में एक आवासीय इमारत (रीजेंट गैलेक्सी) की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद आठ जून को दिशा सालियन की मौत हो गई थी। याचिका में कहा गया कि “इसके एक हफ्ते बाद, 14 जून की सुबह, सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जो संदेह पैदा करता है।"


याचिका में तर्क दिया गया कि बिहार पुलिस ने फोल्डर को पुन: प्राप्त करने में मदद करने की पेशकश की, लेकिन अधिकारियों को लैपटॉप का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई। याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि वर्तमान स्थिति में सलियन और सुशांत सिंह की मौत की सीबीआई जांच आवश्यक है।

दिशा के पिता ने कहा-किसी पार्टी में शामिल नहीं हुई थी दिशा
इस बीच मंगलवार को दिशा सालियान के पिता ने मुंबई पुलिस से शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी दिशा को बदनाम करने की साजिश हो रही है। अपनी शिकायत में उन्होंने ये भी कहा कि दिशा ने किसी तरह की पार्टी में शामिल नहीं हुई थीं और न ही उनके साथ दुष्कर्म हुआ था।

सोशल मीडिया में लिखी जा रही बातों को लेकर की शिकायत
दिशा सालियान के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि कुछ लोग उनकी बेटी के बारे में सोशल मीडिया पर गलत बातें लिख रहे हैं। उनकी बेटी नेताओं के साथ किसी पार्टी में शामिल नहीं हुई थी। न ही उसके साथ रेप हुआ और न ही उसकी किसी ने हत्या की। दिशा के पिता कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है। दिशा के पिता फेक खबर फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा
दिशा सालियान की फाइनल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दिशा की मौत सिर में चोट लगने और कुछ अप्राकृतिक चोटों की वजह से हुई है। दिशा की मौत का मुख्य कारण डॉक्टरों ने दिशा का बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरना इंगित किया है।

नारायण राणे ने लगाए थे आरोप
भाजपा के सांसद नारायण राणे ने आरोप लगाया था कि दिशा के साथ पहले दुष्कर्म किया गया और उसके बाद उनकी हत्या की गई है। उन्होंने ऑटोप्सी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि दिशा के जननांगों पर चोट के निशान हैं। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा में एक फ्लैट में फांसी लगाकार जान दे दी थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments