संजय दत्त से पहले कैंसर से लड़े ये बॉलीवुड ​सितारे, कोई जीता बाजी तो किसी ने गंवाई जान

संजय दत्त से पहले कैंसर से लड़े ये बॉलीवुड ​सितारे, कोई जीता बाजी तो किसी ने गंवाई जान


कैंसर की जंग से बॉलीवुड भी नहीं बचा है। अब खबरें आ रही हैं अभिनेता संजय दत्त लंग कैंसर (Sanjay Dutt diagnosed lung cancer ) से जूझ रहे हैं। वह जल्द ही इलाज के लिए अमरीका रवाना हो सकते हैं। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कुछ समय के लिए एक्टिंग से विश्राम से लेने की बात लिखी। इससे पहले भी कई सुपरस्टार कैंसर से जंग जीत चुके हैं तो कई ने कैंसर के चलते ही अपनी की बाजी हार चुके हैं। आज हम उन बॉलीवुड स्टार्स के बारें में जानेंगे जो कैंसर को मात देकर अपनी शानदार एक्टिंग से बड़े पर्दे पर छाएं हुए हैं, कुछ हमें अलविदा कह गए।

sonali bendre

सोनाली बेंद्रे
अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे की कैंसर से जंग ने सभी को हैरान कर दिया, जिस तरह वह इस खतरनाक बीमारी से लड़ाई लड़ी है वह काबिलेतारीफ है। 'हम साथ-साथ हैं', 'सरफरोश' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय दिखा चुकीं सोनाली को मेटास्टैटिक कैंसर हो गया था। हालांकि, न्यूयॉर्क में चले लंबे इलाज के बाद सोनाली ने कैंसर को मात दी। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर भी कैंसर ट्रिटमेंट के दौरान उड़े बालों की तस्वीरें भी शेयर की और काफी बोल्ड होकर कैंसर को मात दी।

tahira kashyap

ताहिरा कश्यप
ताहिरा कश्यप बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी हैं। ताहिरा ने हमेशा ही अपनी बीमारी के बारे में सबके सामने खुल कर बात की और जागरुकता फैलाने के लिए उससे जुड़ी जानकारियां भी देती रहीं। आमतौर पर जहां लोग इस मर्ज को छिपाने की कोशिश करते हैं, ताहिरा ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी कैंसर सर्जरी से लेकर बाल्ड लुक तक वाली तस्वीरें शेयर कीं। ताहिरा कश्यप ने ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीती है।

manisha koirala

मनीषा कोइराला
बॉलीवुड में 'दिल से', 'बॉम्बे', '1942: अ लव स्टोरी' जैसी फिल्मों में अपनी खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोयराला भी कैंसर से जंग लड़ चुकी हैं और उसे मात भी दी है। साल 2012 में ओवेरियन कैंसर का शिकार हो गई थीं और उन्होंने इस जंग को अपनी एक किताब के जरिए लोगों को बताया भी है। उनका कहना है कि कैंसर ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनाया है।

anurag basu

अनुराग बसु

फिल्ममेकर अनुराग बसु को 2004 में ल्यूकीमिया कैंसर हो गया था। दरअसल, ल्यूकीमिया एक तरह का ब्लड या फिर बोन मैरो कैंसर होता है। आप जान हैरान रह जाएंगे कि अनुराग की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई थी और डॉक्टर ने क्रिटिकल केस बताया था। मगर अब अनुराग ने इस बीमारी को मात दे दी है। इसके अलावा मुमताज, लिजा रे सहित कई अन्य सेलेब्स ने कैंसर से जंग जीती है।

राकेश रोशन
फिल्ममेकर राकेश रोशन भी कैंसर से जंग लड़ चुके हैं। राकेश रोशन के बेटे ऋतिक ने ही लोगों को इसकी जानकारी दी थी। जब ऋतिक ने ये जानकारी दी थी, तो हर कोई चौंक गया था। थ्रोट कैंसर को मात देने वाले राकेश रोशन अब पूरी तरह ठीक हैं।

इन सितारों ने गंवाई जान
इरफान खान, ऋषि कपूर, राजेश खन्ना, फिरोज खान, विनोद खन्ना, नरगिस सहित कई अन्य स्टार्स कैंसर से लड़ाई में अपनी जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को अलविदा कह गए।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments