अभिनेता के खाते से भरी जा रही थी उनकी एक एक्स-गर्लफ्रेंड के फ्लैट की किश्त, वह गर्लफ्रेंड अब भी उसी फ्लैट में रह रही है

अभिनेता के खाते से भरी जा रही थी उनकी एक एक्स-गर्लफ्रेंड के फ्लैट की किश्त, वह गर्लफ्रेंड अब भी उसी फ्लैट में रह रही है


सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्डरिंग के एंगल से जांच कर रहा है। इस बीच एक बड़े खुलासे का दावा किया जा रहा है। एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट की मानें तो सुशांत के खाते से उनकी एक एक्स-गर्लफ्रेंड के फ्लैट की किस्त भरी जा रही थी। खास बात यह है कि वह एक्स-गर्लफ्रेंड अब भी उस फ्लैट में रह रही है। हालांकि, यह एक्स-गर्लफ्रेंड कौन है? इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है।

जांच में अब तक ये खुलासे हुए

  • दो सीए के खातों में 2.63 करोड़ ट्रांसफर हुए

रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत के खाते से मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन दो चार्टर्ड अकाउंटेंट के खातों में हुआ था। इनमें से एक का नाम संदीप श्रीधर बताया जा रहा है, जो सुशांत की मौत से पहले एक साल तक उनके लिए काम कर रहे थे।

  • दो एफडी से दो दिन में 2.5 करोड़ रुपए घटे

कथित-तौर पर सुशांत ने अपनी बहन रानी के लिए दो फिक्स डिपोजिट किए थे। दोनों की कुल राशि 4.5 (2.5+2 ) करोड़ रुपए थी। लेकिन दो दिन बाद ही दोनों एफडी से 2.5 (1.5+ 1) करोड़ रुपए की कटौती कर दी गई थी। 26 नवंबर 2019 को ये दोनों फिक्स डिपोजिट किए गए थे और 28 नवंबर को इन्हें तोड़कर नए फिक्स डिपोजिट एक-एक करोड़ के कर दिए गए थे। सुशांत के परिवार का आरोप है कि दोनों सीए के खातों में 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांसफर और फिक्स डिपोजिट से 2.5 करोड़ की कटौती रिया चक्रवर्ती के इशारे पर की गई है।

  • खाते में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का हिसाब मिला

सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी हुई है। हालांकि, ईडी से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि उन्हें सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले। जांच में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है। ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से जो पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह फर्जी शेल कंपनी के जरिए किया गया। सूत्र बताते हैं कि इन शेल कंपनियों का ताल्लुक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक से है।

  • रिया ने दो साल में बनाई 3 करोड़ की प्रॉपर्टी

ईडी रिया की तीन प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है। इनमें से एक खार इलाके में, दूसरी जुहू और तीसरी नवी मुंबई में है। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो रिया ने ये तीनों प्रॉपर्टी 2018 और उसके बाद खरीदी हैं। ऐसे में ईडी यह पता करने की कोशिश कर रहा है कि महज दो साल में रिया ने करोड़ों की प्रॉपर्टी कैसे खरीद ली? रिया सिर्फ अपनी खार वाली प्रॉपर्टी के बारे में ही स्पष्ट रूप से बता सकी हैं।

  • रिया ने एक करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बेची

रिया चक्रवर्ती के आईटीआर (इनकम टैक्स रिटर्न) की डिटेल के मुताबिक, 2017-18 में उन्होंने अपनी कमाई 18.85 लाख रुपए दर्शाई थी। जबकि 2018-19 में उन्होंने अपनी कमाई 18.35 लाख रुपए दिखाई थी। इसके बावजूद इन दो सालों में वे सुशांत की कंपनी में 76 लाख रुपए की शेयर होल्डर बन गईं। इतना ही नहीं, इन दो सालों में उन्होंने प्रॉपर्टी बेचकर करीब एक करोड़ तीन लाख रुपए कमाए। यहां सवाल यह है कि रिया ने इतनी कम कमाई में यह सब किया कैसे?

  • सुशांत की कंपनी का आईपी एड्रेस कई बार बदला गया

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सुशांत की एक कंपनी का आईपी एड्रेस एक साल में 17-18 बार बदला गया था। इसे 3 बार अभिनेता की मौत के बाद बदला गया। इतना ही नहीं कंपनी का डोमेन भी बदला गया था। सुशांत की कंपनी का आईपी एड्रेस आखिरी बार 7 अगस्त को बदला गया था। यही वह दिन था, जब पहली बार रिया ईडी की पूछताछ में शामिल हुई थीं।

  • कंपनी सुशांत की, लेकिन दस्तखत शोविक के चलते थे

सूत्रों की मानें तो सुशांत ने अपनी 4 कंपनियों में से 2 का पेटेंट कराया था। इनमें से एक कंपनी विविड्रेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रिया और शोविक थे। सुशांत ने स्टार्टअप के तहत इस कंपनी को सितंबर 2019 में रजिस्टर्ड करवाया था। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित गेमिंग कंपनी थी, जिसके पेंटट के लीगल राइट्स रिया, शोविक और सुशांत के पास हैं। अगर इस पेटेंट को बेचा जाए तो करोड़ों की कमाई हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक यह पूरा मामला संदेहास्पद है। दरअसल, इस कंपनी को सुशांत ने शुरू किया था, लेकिन इस पर मालिकाना हक और दस्तखत शोविक चक्रवर्ती के चलते थे।

  • रिया लेती थीं सुशांत के सभी फैसले

सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि सुशांत के हर तरह के फैसले रिया द्वारा लिए गए थे। फिर चाहे वह उनके बिजनेस से जुड़े हों या कोई और।

अब तक इनसे हो चुकी है पूछताछ

मनी लॉन्डरिंग के मामले में अब तक रिया चक्रवर्ती से दो राउंड में लगभग 19 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। वहीं, उनके भाई शोविक से तीन राउंड में करीब 33 घंटे की पूछताछ हुई। रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से दो बार पूछताछ हो चुकी है। ईडी से जुड़े सूत्रों की मानें तो रिया और उनका परिवार जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। चक्रवर्ती परिवार के अलावा सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, अभिनेता के फ्लैट-मेट और दोस्त रहे सिद्धार्थ पिठानी और रिया के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ हुई है।

चक्रवर्ती परिवार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त

10 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय ने रिया और उनके परिवार के चार मोबाइल हैंडसेट जब्त कर लिए थे। इनमें दो फोन रिया के हैं और एक-एक उनके पिता और भाई के। दो आईपेड और एक लैपटॉप भी ईडी ने कब्जे में लिया थे। ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिए गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी हुई है।

😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments