Sanjay Dutt को कैंसर ने दिए हैं गहरे जख्म, मां नरगिस और पहली पत्नी की कैंसर से हुई थी मौत

Sanjay Dutt को कैंसर ने दिए हैं गहरे जख्म, मां नरगिस और पहली पत्नी की कैंसर से हुई थी मौत


नई दिल्ली: हाल ही में संजय दत्त (Sanjay Dutt) को लेकर खबर आई थी कि वह सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज भी कर दिया गया। उसके बाद एक्टर ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कहा कि वह फिल्मों से मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए ब्रेक ले रहे हैं। लेकिन अब एक चौंका देने वाली खबर आ रही है कि संजय दत्त (Sanjay Dutt Lung Cancer) लंग कैंसर के तीसरे स्टेज से गुजर रहे हैं। जिसके बाद वह इलाज के लिए अमेरिका रवाना होंगे। लेकिन कैंसर शब्द संजय दत्त की जिंदगी में नया शब्द नहीं है। क्योंकि संजय दत्त की मां नरगिस (Nargis) की भी मौत कैंसर से हुई थी और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा (Richa Sharma) की जान भी कैंसर के कारण गई थी।

sanjay_dutt_with_mother.png

जब संजय दत्त की मां नरगिस की मौत हुई थी उस वक्त वह केवल 22 साल के थे। 2 अगस्त 1980 में नरगिस राज्य सभा के सेशन के दौरान बीमार पड़ गई थीं। पहले उन्हें पीलिया बताया गया। जिसके बाद वह मुंबई (Mumbai) के ब्रीचकैंडी हॉस्पिटल में एडमिट हुईं। यहां उनकी तबीयत में 15 दिन तक कोई सुधार नहीं हुआ। यहां तक कि उनका वजन भी तेजी से गिर रहा था। जिसके बाद ये बात सामने आई कि उन्हें पैंक्रियाटिक कैंसर है। नरगिस इलाज के लिए न्यूयॉर्क गईं। लेकिन भारत लौटने के बाद भी उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद 2 मई 1981 को वह कोमा में चली गईं और इसके ही अगले ही दिन 3 मई 1981 में नरगिस ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

संजय दत्त अपनी मां के बेहद ही करीब थे। वहीं नरगिस को भी हर वक्त बेटे की चिंता रहती थी। नरगिस इलाज के लिए अमेरिका जा रही थीं तब उन्होंने सुनील दत्त (Sunil Dutt) को एक खत लिखा था। जिसमें उन्होंने बेटे के लिए अपनी चिंता जाहिर की थी। इस खत में उन्होंने लिखा था, इस बात का खास ध्यान रखना कि संजय दोबारा बुरी आदतों में न पड़े।

sanjay_dutt_with_wife_richa_sharma.jpg

मां नरगिस के अलावा संजय दत्त ने अपनी पहली पत्नी ऋचा शर्मा (Sanjay Dutt First Wife Richa Sharma) को भी कैंसर के कारण खोया था। ऋचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर था। संजय दत्त और ऋचा शर्मा की शादी साल 1987 में हुई थी। शादीशुदा जीवन अच्छे से बीत ही रहा था कि दो साल बाद उन्हें पता चला कि ऋचा शर्मा को कैंसर हुआ है। इसके इलाज के लिए वह काफी समय तक लंदन में भी रहे। लेकिन 1996 में ऋचा शर्मा की कैंसर के कारण मौत हो गई।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments