Sushant Singh सुसाइड केस में होगी CBI जांच, केंद्र ने दी बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूरी

Sushant Singh सुसाइड केस में होगी CBI जांच, केंद्र ने दी बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूरी


नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस ( Sushant Singh Rajput suicide case ) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बीते दिन बिहार सरकार ने सीबीआई जांच ( Bihar government approach to CBI Inquiry) की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी थी। जिस पर आज फैसला आ गया है। केंद्र सरकार ( Central Government accepted Bihar government recommendation ) ने बिहार सरकार द्वारा सुशांत की मौत की सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। काफी लंबे समय से सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील तुषार मेहता ( Tushar Mehata ) वहां पर मौजूद थे। तुषार ने बताया कि सुशांत केस की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है। अब जांच की जाएगी।

वकील SG तुषार मेहता सुप्रीम कोर्ट में कहा कि "सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार सरकार द्वारा सुशांत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश को मान ली गई है।" वहीं रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) की तरफ से आए वकील श्याम दीवान ( Lawyer Shyam Diwan ) ने कहा कि जो भी SG ने कहा है 'अदालत को रिया की याचिका पर गौर करें। रिया के वकील ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की है।' उनका कहना है कि 'रिया पर दर्ज हुई FIR ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है। ऐसे मे सभी मामलों पर अदालत रोक लगाए। उन्होंने बिहार में दर्ज हुआ एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर ( Rhea FIR Transfer in Mumbai ) करने की मांग भी की है।'

इस पूरे मामले में जस्टिस ऋषिकेश राय ( Justice Rishikesh Rai ) ने सुशांत सिंह राजपूत एक अच्छा कलाकार बताते हुए कहा कि 'उनकी रहस्यमयी तरीके से हुई मौत ने सबको चौंकाया है। यह अब एक जांच का विषय है।' जस्टिस ऋषिकेश ने यह भी कहा कि 'जब कभी किसी बड़ी हस्ति की इस तरह से मौत होती है, और अगर वह फिल्म जगत ( Film Industry ) से हो तो सबका उसको देखने का एक अलग नजरिया होता है। सुप्रीम कोर्ट ने अब सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) ने जवाब मांगा है। जिसके बाद तय किया जाएगा कि मामले की जांच कौन करेगा। वहीं विकास ने बताया कि कोर्ट 'इस मामले में अब मुंबई पुलिस ( Mumabi police ) के लिए एक निर्देश जारी करें। जिसमें वह बिहार पुलिस को सहयोग करेंगे।' सुप्रीम कोर्ट में रिया की तरफ से भी सुरक्षा ( Rhea Chakraborty security ) की मांग की गई है। जिसमें सुशांत के पिता ने विरोध जताया है। उनका कहना है कि रिया और मामले में जुड़े किसी भी शख्स को कोई राहत नहीं देनी चाहिए।



😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇





Post a Comment

0 Comments